Home ट्रेंडिंग Summer clothes : गर्मियों में पहने यह आरामदायक कपड़े, पसीने और दानों...

Summer clothes : गर्मियों में पहने यह आरामदायक कपड़े, पसीने और दानों से मिलेगी राहत

Summer clothes
Summer clothes

Summer clothes : कॉटन में डिजाइंस और वैरायटी कम होने के कारण लोग कुछ भी फैब्रिक से बने कपड़े पहन लेते हैं। जिससे चिलचिलाती गर्मी लगती ही है, साथ ही शरीर पर रैशेज, घमौरी और दाने होने का खतरा भी बढ़ जाता है।

गर्मियों का मौसम आ चुका है।और इस मौसम में पसीने से बचने के लिए लोग हल्के कपड़े पहनना पसंद करते हैं।हल्के कपड़ों के नाम पर ज्यादातर लोगों के मन में कॉटन फैब्रिक ही आता है।लेकिन कॉटन में डिजाइंस और वैरायटी कम होने के कारण कुछ लोग किसी भी फेब्रिक से बने कपड़े उठा लेते हैं।जिससे चिलचिलाती गर्मी तो लगती है।और साथ में शरीर पर रैशेज,घमौरियों और दाने होने का खतरा भी बढ़ जाता है ।

आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं ऐसे आरामदायक कपड़े जिन्हें गर्मियों में पहनने से आपको कोई भी तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ेगा।और साथ ही फैशन के साथ-साथ आप कंफर्टेबल भी महसूस करेंगे।

यह भी पढ़े :- Summer tips: गर्मियों के मौसम में क्यों पीना चाहिए घड़े का पानी

लिनेन :

गर्मियों के लिए सबसे ठंडा फैब्रिक लिनेन है। यह आपके पसीने को सोखकर शरीर को कूल भी बनाए रखता है।इस फैब्रिक में रिंकल बहुत जल्दी पड़ जाते हैं। इसलिए आप इन्हें हैंगर में टांग कर पानी छिड़क कर ठीक कर सकते हैं। गर्मियों में फैब्रिक के शर्ट, कुर्ता ,सूट, साड़ी और टीशर्ट बहुत अच्छा लुक देती है।

शाम्ब्रे

यह फैब्रिक गर्मियों में आपको काफी कूल लुक देने के साथ-साथ एयर कंडीशनर की तरह भी काम करता है। यह बहुत लाइटवेट फैब्रिक होता है जो धुलाई के साथ और मुलायम होता जाता है। गर्मियों में इस फैब्रिक की शर्ट, कुर्ता,और पैंट जरूर ट्राई करें।

Summer clothes : जॉर्जेट

शिफॉन की तरह दिखने वाला यह कपड़ा महिलाओं के लिए काफी ज्यादा सूटेबल होता है।वह गर्मी के मौसम में इस फैब्रिक से बनी साड़ियां, सूट,कुर्ते, ड्रेस और शर्ट आदि पहन सकती है।यह फैब्रिक गर्मियों में सुंदर लगने के साथ-साथ आपको रिलैक्स फील कराती है।

यह भी पढ़े :- Fruits For Summer in Hindi: तपते मौसम में खाएं ये फल, नहीं पड़ेंगे बीमार, होंगे जबरदस्त फायदे

रेयॉन :

रेयॉन कॉटन, सिल्क, लिनेन और कुछ फैब्रिक का मिक्स रूप है। इस वजह से यह गर्मियों के लिए परफेक्ट फैब्रिक माना जाता है। गर्मियों में इस लाइटवेट फैब्रिक को जरूर पहने।

खादी :

खादी सर्दी और गर्मियों दोनों मौसम के लिए परफेक्ट होता है। यह फैब्रिक मौसम के मुताबिक अपने आपको ढाल देता है।गर्मियों में यह फैब्रिक पसीने को सोखकर शरीर को ठंडक देने का काम करता है।पहले सिर्फ खादी के कुर्ते मिला करते थे।लेकिन अब खादी की साड़ियां, सूट, कुर्ते, शॉर्ट्स सब कुछ मिलने लगे हैं।

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

Exit mobile version