Upcoming EV : टेंशन में Tata Tiago EV, 19 अप्रैल को आ रही है ये छोटी कार, देखें डीटेल्स

    नई दिल्ली: Upcoming MG Comet EV: एमजी मोटर इंडिया अपनी इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेट को 19 अप्रैल को लॉन्च करेगी। यह कार भारतीय बाजार में कंपनी की दूसरी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। जानिए इसमें मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में।

    एमजी धूमकेतु इलेक्ट्रिक कार डिजाइन

    MG Comet EV Design

    MG की इलेक्ट्रिक कार ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली Wuling Air EV का रिबैज वर्जन है। तदनुसार, यह एक बॉक्स कार होने जा रही है। इसके छोटे डायमेंशन पर डिजाइन किए गए केबिन में ज्यादा जगह दी जा सकती है। इसके अलावा, इस डिजाइन के साथ, शहरी क्षेत्रों में स्थानांतरित करना आसान है। यह दो दरवाजों के साथ आएगा। जिसमें 4 लोग बैठ सकते हैं।

    एमजी धूमकेतु इलेक्ट्रिक कार की केबिन विशेषताएं

    Upcoming EV : MG Comet EV

    MG ने हाल ही में एक टीज़र इमेज जारी की थी जिसमें इसके स्टीयरिंग व्हील और डैशबोर्ड का खुलासा हुआ था। इसके मुताबिक इसे कंट्रोल बटन के साथ 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसे डिजिटल डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। जो इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का काम करेगा। इसके अलावा इसमें कनेक्टेड टेक्नोलॉजी और एंबियंट लाइटिंग के साथ एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

    MG धूमकेतु इलेक्ट्रिक कार बैटरी पैक और रेंज

    Upcoming EV : MG Comet EV

    एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक कार में 17.3 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। सिंगल चार्ज पर इसकी ड्राइविंग रेंज 200 से 250 किमी तक हो सकती है। इसका मतलब है कि कंपनी ने इस कार को मुख्य रूप से शहर में रहने वाले ग्राहकों को अपनी आंखों के सामने रखकर बनाया है। क्योंकि, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ऐसी छोटी कारें एक अच्छा विकल्प हैं।

     

    (ऐसी और ख़बरों के लिए Facebook पेज को फॉलो करें)

    अब देश-दुनिया की तमाम खबरें हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए vidhannews.in को फॉलो करें।

    Exit mobile version