Home ट्रेंडिंग Vastu Tips For Bedroom : क्या आप भी नहीं जानते कि बेडरूम...

Vastu Tips For Bedroom : क्या आप भी नहीं जानते कि बेडरूम में किस दिशा में होना चाहिए आपका बेड

Vastu Tips :  बेडरूम के अंदर बेड एक ऐसी जगह है जहां पर हम आराम करते हैं और वहां हम सोते हैं।रिलैक्स होने के लिए अच्छी नींद अनिवार्य होती है।

Vastu Tips For Beadroom
Vastu Tips For Beadroom

Vastu Tips For Bedroom :   बेडरूम के अंदर बेड एक ऐसी जगह है जहां पर हम आराम करते हैं और वहां हम सोते हैं।रिलैक्स होने के लिए अच्छी नींद अनिवार्य होती है।अगर आपको अच्छी नींद नहीं आती है या फिर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो इससे आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।इसलिए यह आवश्यक है कि आपके बेडरूम में आपका बैठक सही दिशा में हो।

आइए जानते हैं बेडरूम में आपका बेड किस दिशा में होना चाहिए:

वास्तु नियम:बेडरूम के अंदर पलंग एक ऐसी जगह होती है जहां पर हम आराम करते हैं और वहां हम सोते हैं।रिलैक्स होने के लिए एक अच्छे दिन का होना बेहद जरूरी है।अगर आपको अच्छी नींद नहीं आती है या फिर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो इससे आपको बहुत से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए यह अनिवार्य है कि आपके बेडरूम में आपका सिर सही दिशा में हो जिससे कि आपको नींद सही ढंग से आए।

  • वास्तु नियम के अनुसार आपका सिर बेडरूम में पूर्व या दक्षिण दिशा की ओर होना जरूरी है।आपको कभी भी उत्तर की दिशा में सिर रखकर नहीं सोना चाहिए।इसलिए बेडरूम में बेड या पलंग रखते समय हमें इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि हमारा शरीर पूर्व या दक्षिण दिशा में ही रहे।वरना हमें बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
  • अगर किसी वजह से आपको पूर्व दिशा या दक्षिण दिशा में सिर रखकर नहीं सोना पड़ रहा है तो ऐसी परिस्थिति में आप दक्षिण पूर्व,दक्षिण पश्चिम या पश्चिम दिशा में सिर रखकर सो सकते हैं।
  • विद्यार्थियों को हमेशा पूर्व दिशा में ही सर रखकर सोना चाहिए जिससे कि उन्हें आराम मिले।
  • बेड कभी भी घर के मध्य स्थान में नहीं होना चाहिए इसका आप जरूर ध्यान रखें।
  • आपको अपना बेड बेडरूम के किसी कोने से लगाकर नहीं रखना चाहिए इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। जिसका आपके घर पर गलत प्रभाव पड़ता है।
  • बेड को हमेशा बेडरूम के दक्षिण दीवार के मध्य में रखें ।इसे तीन और से खुला रखें ताकि सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहे।जिससे आपको नींद बहुत ही अच्छी आएगी।
  • बेड को कभी भी बेडरूम के दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए।और बेड के पीछे कभी भी खिड़की आदि नहीं रखना चाहिए।इसका बात का खास ध्यान रखें।
  • अगर आपके रूम में भी यह सारी समस्या है तो इनका समाधान जल्द से जल्द करें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version