Ayodhya New Song: ‘चलो अयोध्या बुला रही…’ राम भक्त दिव्या दुबे ने सुंदर गाना गाकर दिया न्योता

Ayodhya New Song: बनारस की बेटी दिव्या दूबे ने अपने एक बहुत ही प्यारे गीत के माध्यम से अयोध्या धाम का निमंत्रण भेजा है।

Ayodhya New Song: बनारस की बेटी दिव्या दूबे ने अपने एक बहुत ही प्यारे गीत के माध्यम से अयोध्या धाम का निमंत्रण भेजा है। गीत की रचना दिव्या के पिता, प्रसिद्ध गीतकार अनुपम दूबे ”हीरा गुरु” द्वारा की गई है। इस प्यारे से गीत में दिव्या के स्वर ने मानो जान ही फूंक दी है। गीत सुनकर लगता है मानो वास्तव में अयोध्या नगरी बुला रही है। इस आमंत्रण गीत के बाबत दिव्या ने बताया कि इस गीत को जब उन्होंने सुना तो वह भाव विभोर हो गई। लगा कि उन्हें भी अपने सुरों के माध्यम से प्रभु श्रीराम की सेवा करनी चाहिए और उनका स्नेह निमंत्रण लोगों तक पहुंचाना चाहिए।

श्री राम की भक्ति में बिताना है जीवन

अपने गीतों के माध्यम से प्रभु का गुणगान करने के लिए वह बहुत ही उत्साहित और तत्पर रहती हैं। गज़ल गायकी में वह अपना एक स्थान बना रही है और उनकों लोगों का बहुत ज्यादा प्यार और आशीर्वाद मिलता रहता है। दिव्या का सांगीतिक सफर बनारस से ही 3 वर्ष पहले शुरू हुआ और देखते ही देखते वह लोगों के दिल मे अपने सुरों से जगह बना ली है। उनके गुरु बनारस घराने के एक ख्यातिलब्ध कलाकार हैं। घराने की गुरू-शिष्य परम्परा का निर्वहन करते हुए बराबर अपने शिष्यों का मार्गदर्शन करते रहते हैं।

दिव्या दुबे खुद बजाती हैं हारमोनियम

प्रभु श्री राम के चरणों में उन्होंने ने बहुतेरे गीत प्रस्तुत किये हैं जिसमें से उनका यह आमंत्रण गीत बहुत ही प्यारा है। उनका एक यूट्यूब ऑफिसियल चैनल भी है एवं फेसबुक पेज पर वह बहुत ही एक्टिव रहती हैं और हर व्यक्ति के कमेंट का जवाब जरूर देती हैं। उनके ज्यादातर गीत लाइव रिकार्डेड होते हैं और वो स्वयं हारमोनियम भी बहुत ही सुंदर बजाती हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles