Home ट्रेंडिंग Weather Forecast Today: हिमाचल, उत्तराखंड समेत इन राज्यों में आज भारी भारी,...

Weather Forecast Today: हिमाचल, उत्तराखंड समेत इन राज्यों में आज भारी भारी, जानें IMD का ताजा अलर्ट

Weather Forecast Today: कई राज्यों में मानसून की विदाई के बीच आज भी हिमाचल, उत्तराखंड समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका है। इस बीच बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का भी कई राज्यों में असर देखा जा सकता है।

Aaj Ka Mausam, Monsoon, Weather Alert, Weather Forecast, Weather News, Weather Update
Weather Forecast Update, Aaj Ka Mausam

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 12 Sept 2024 : आज 12 सितंबर 2024 और दिन गुरुवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष नवमी तिथि यानी आज सितंबर महीने का ग्यारहवां और भाद्रपद महीने का 24वां दिन है। इस बीच बंगाल की खाड़ी में एक नया निम्न दबाव का क्षेत्र का विकसित हो रहा है इसका असर आज कई राज्यों देखा जा सकता है। इसके साथ ही में विदाई के बीच मानसून कई राज्य जम्मू- कश्मीर, हिमचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई जगहों पर जमकर बारिश हो सकती है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वनुमान के मुताबिक आज भी देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और तेज बारिश हो सकती है। आज भी दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज भारी बारिश की आशंका है।

जबकि उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडू, तेलंगाना, कर्नाटक समेत देश के कई अन्य राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

 

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 12 Sept)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के पूर्वानुमान के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कई इलाकों समेत देश के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है।

जबकि जम्मू कश्मीर, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वोत्तर भारत,  पश्चिम बंगाल, ओडिशा,  सिक्किम, छत्तीसगढ़, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, विदर्भ, कोंकण, गोवा, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

वीडियो देखें- 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

Exit mobile version