Home ट्रेंडिंग Weather Forecast Today: हिमाचल, यूपी, बिहार, राजस्थान, दिल्ली समेत यहां आज जमकर...

Weather Forecast Today: हिमाचल, यूपी, बिहार, राजस्थान, दिल्ली समेत यहां आज जमकर बरसेंगे बदरा, जानें मौसम अपडेट

Weather Forecast Today: देश भर में मानसून अभी भी पूरी तरह से एक्टिव है आज बारिश का दौर जारी है। हालांकि कई जगहों पर आज इसकी तीव्रता में थोड़ी कमी आ सकती है। आज भी हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर समेत कई जगहों पर तेज वर्षा का पूर्वानुमान है।

Aaj Ka Mausam, Weather Alert, Weather Forecast, Weather News, Weather Update
Weather Forecast Update Today

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 14 September 2024 : आज 14 सितंबर 2024 और दिन शनिवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि यानी आज सितंबर महीने का चौदहवां और भाद्रपद महीने का 26वां दिन है। यानी अब भाद्रपद महीना भी अपने अंतिम पड़ाव पर है और नया महीना आश्विन दस्तक देने के लिए तैयार है।

इस बीच देश के मौसम के मिजाज में भी बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। गर्मी के बाद अब बारिश भी अपने अंतिम दौर में हैं। देश के कई हिस्सों से मानसून की धीरे-धीरे विदाई होने लगी है, लेकिन अपने विदाई के दौर में भी देश के कई हिस्सों में झमाझम मानसूनी बारिश हो रही है। आज भी देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और तेज वर्षा का दौर जारी रहने का अनुमान है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक देश के कई हिस्सों में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है। इसके कारण फिलहाल बारिश का दौर थमता दिख नहीं दिख रहा है। आज उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, कोंकण, गोवा समेत कई जगहों पर हल्की से मध्य बारिश हो सकती है।

 

जबकि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, त्रिपुरा के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर भी मध्यम बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा, हालांकि इसकी तिव्रता में थोड़ी कमी आएगी। मौसम विभागने दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 14 September)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के पूर्वानुमान के अनुसार आज हरियाणा, पूर्वी गुजरात, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, लक्षद्वीप, केरल, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

जबकि हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, कोंकण, गोवा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत देख के कई हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

वीडियो देखें- 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

Exit mobile version