Home ट्रेंडिंग World’s Richest Person : 235 बिलियन डॉलर के साथ ये हैं World’s...

World’s Richest Person : 235 बिलियन डॉलर के साथ ये हैं World’s Richest Person , जानिए लिस्ट में कहा हैं अंबानी और अड़ानी का नाम

World’s Richest Person : आज कल कौन ऐसा हैं जो पैसे नहीं कमाना चाहता, सभी को खूब पैसा कमाना हैं और अपने शौक पूरे करने हैं। ऐसे में सभी का सपना हैं की वे भी दुनिये के करोड़पतियों की तरह बने। दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर लोगो की सूची में हमेशा नाम ऊपर नीचे होते रहते हैं। कभी कोई और ज्यादा नेट वर्थ के साथ ऊपर पहुंच जाता हैं तो कभी कोई नेट वर्थ घटने के कारण और नीचे चले जाते हैं। फिलहाल तो पहली पोजीशन के लिये एलोन मस्क और बर्नार्ड अर्नोल्ट के बीच में जंग रहती हैं। कभी एलोन पहला स्थान प्राप्त कर बन जाते हैं World’s Richest Person तो कभी बर्नार्ड पहले स्थान पर पहुंच जाता हैं।

कौन हैं World’s Richest Person ?

सबसे अमीरो की सूची में फिलहाल तो एलोन मस्क ने अपना स्थान प्राप्त किया हैं। कभी इस जगह को बर्नार्ड अर्नोल्ट का नाम आ जाता हैं तो कभी वहां एलोन मास्क का नाम आ जाता हैं। लेकिन फिलहाल कुछ समय से वहां एलोन ने अपना नाम बना कर रखा हुआ हैं। एलोन से पहले वहां काफी समय से अर्नोल्ट का नाम आता था अभी एलोन की नेट वर्थ पढ़ने के कारण उसने इस पोजीशन को अपने नाम कर लिया।

World's Richest Person

कितनी हैं एलोन मस्क और बर्नार्ड की नेट वर्थ ?

इलोन मस्क यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका (USA) के जाने माने बिजनेसमैन हैं। साथ ही में एलोन spaceX के फाउंडर, CEO और चीफ इंजीनियर हैं में वह Tesla के CEO और प्रोडक्ट आर्किटेक्ट हैं। एलोन मस्क की नेट वर्थ कुल 233 बिलियन डॉलर हैं। बात करे बर्नार्ड कि तो वह वीके फ्रेंच बिजनेसमैन हैं। वह एक इंवेस्टर होने के साथ साथ LVMH के चेयरपर्सन और फाउंडर भी हैं। बात करे बर्नार्ड की नेट वर्थ की तो वह 225 बिलियन डॉलर हैं।

World’s Richest Person की लिस्ट में कहा हैं अंबानी और अड़ानी ?

मुकेश अंबानी भारत का सबसे अमीर व्यक्ति हैं और वही गौतम अड़ानी भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। बात करे वर्ल्ड लेवल पर तो फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी 13वें स्थान पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। और वही गौतम अड़ानी दुनिया के अमीरो में 24वें स्थान पर हैं। बात करे दोनों की नेट वर्थ की तो मुकेश अंबानी की नेट वर्थ 92 बिलियन डॉलर हैं तो वही अड़ानी की नेट वर्थ 53.5 बिलियन डॉलर हैं।

कौन हैं लिस्ट में एलोन और बर्नार्ड के बाद ?

एलोन और बर्नार्ड के बाद लॉरी एलिसन 157.2 बिलियन डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर आ गये हैं और चौथे स्थान पर जेफ बेजोस 149.8 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ लेकर बैठे हैं। 118.4 और 106.1 बिलियन डॉलर के साथ वारेन बफेट और लॉरी पेज छटे और सातवें स्थान पर हैं। लिस्ट में देखा गया हैं की बर्नार्ड के अलावा सभी यू एस से हैं जिससे साफ USA के डेवलपमेंट का भी अंदाजा लगाया जा सकता हैं।

 

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

Exit mobile version