Glass Hair : सुपर शाइनी लुक के लिए ट्राई करें ग्लास हेयर ट्रेंड, यहां है इसका स्टेप बाय स्टेप तरीका

Author: Deepika Sharma Published Date: 10/02/2024

Photo Credit: Google

ग्लास हेयर ऐसे बालों के बारे में बताता है जो रेशमी, चिकने और ग्लास के जैसे चमकदार दिखाई देते हैं। यह काले बालों वाले लोगों पर सबसे अच्छा काम करता है।

ग्लास हेयर

Photo Credit: Google

चमकदार हेयर पाने के लिए अक्सर चमक और चिकनाई बढ़ाने के लिए सीरम, तेल या ग्लॉस जैसे हेयरकेयर प्रोडक्ट का उपयोग करने की जरूरत होती है। साथ ही बालों को सीधा करने के लिए फ्लैट आयरन जैसे हीट स्टाइलिंग टूल का उपयोग करना पड़ता है।

चमकदार हेयर

Photo Credit: Google

साथ ही बालों को सीधा करने के लिए फ्लैट आयरन जैसे हीट स्टाइलिंग टूल का उपयोग करना पड़ता है। ग्लास हेयर पाने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

फॉलो करें ये स्टेप्स

Photo Credit: Google

सबसे पहली चीज़, ग्लास हेयर पाने के लिए आपको अपने बालों को फिर से बराबर करने की जरूरत है, अपनी लंबाई को बराबर करने के लिए बाल कटवाने के बारे में सोचें।

स्टेप 1   अपने बालों के एंड को बराबर करें

Photo Credit: Google

आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपके शैम्पू और कंडीशनर में फ्रिज़-फाइटिंग एजेंट जैसे सिलिकॉन, या गाढ़े और क्रीमी मॉइस्चराइजिंग एजेंट शामिल होने चाहिए।

स्टेप 2   बालों को सल्फेट-फ्री और पैराबेन-फ्री प्रोडक्ट से धोएं

Photo Credit: Google

 नहाने के समय अपनी मध्य लंबाई और सिरों पर हेयर ग्लॉस लगाएं, कुछ मिनट रूकें और चिकने और चमकदार बालों आप कुछ देर बाद अपने बालो को धो लें। इससे आपके बाल चमकदार हो जाएंगे चाहे आप बाद में इसे स्टाइल कर सकते है।

स्टेप 3  हेयर ग्लॉस का प्रयोग करें

Photo Credit: Google

ग्लास हेयर लुक पाने के लिए आपको आपने बालों को हीट से स्टाइल करने की जरूरत हो सकती है। इसलिए सबसे पहले आपको हीट प्रोटेक्टेंट स्प्रे लगाने की जरूरत हो सकती है।

स्टेप 4  हीट प्रोटेक्टेंट लगाएं

Photo Credit: Google

आपके बाल जितने स्ट्रेट होंगे, वे रोशनी में उतने ही चमकेंगे और एक अलग का रिफ्लेक्ट आपके बालों में आ सकता है। शीशे जैसी चमक का पूरा प्रभाव पाने के लिए ग्लास हेयर को सीधा किया जाना चाहिए।

स्टेप 5  फ्लैट आयरन का इस्तेमाल करें

Photo Credit: Google

 शाइन स्प्रे आपके बालों को एक चमकदार फिनिश देते हैं और बालों को स्वस्थ और अधिक शाइनी बनाते हैं। यदि आपके बाल अच्छे हैं, तो हल्के शाइन स्प्रे का उपयोग करें।

स्टेप 6  एक शाइन स्प्रे के साथ रुटीन पूरा करें

Photo Credit: Google

Pomegranate Peal Benefit: सेहत के लिए 'वरदान' से कम नहीं,अनार के छिलके....

और ये भी पढ़ें