New Year Celebration Best Places: भारत की इन जगहों पर मनाए न्यू ईयर

Author: Deepika Sharma

Published DAte: 7/12/2023

न्यू ईयर पर घूमने के लिए अगर आप भी कोई सस्ती जगह देख रहे हैं, दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये जगह बेस्ट हैं। न्यू ईयर पर इतना सस्ता ट्रिप

राजस्थान को गुलाबी नगरी कहते हैं, जहां सर्दियों में लोग घूम ठिठुरा रहे होते हैं, वहीं यहां लोग हल्के ठंडे के कपड़े पहन गर्मी का मजा ले रहे होते हैं।

उदयपुर

अगर आप नए साल का जश्न किसी ठंडी जगह पर बिताना चाहते हैं, तो यहां भी घूमने-फिरने पर आपको 2000 से ज्यादा का खर्च नहीं आएगा।

माउंट आबू

 पुष्कर भी नए साल में घूमने के लिए अच्छी जगह है, यहां घूमने के दौरान भी आपको ज्यादा कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी। जितना हो सके यहां के फ्री आकर्षणों को ही देखें।

पुष्कर

मनाली भी घूमने के लिए अच्छी जगह है, यहां न्यू ईयर पर पार्टी का बेस्ट आयोजन होता है। आप यहां दोस्तों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं।

मनाली

एनिमल लवर्स के लिए अभी देहरादून में एक बेहतरीन पार्क है और जिसका मालसी डियर पार्क है, जहां दो सींग वाले हिरण ,नीलगाय, तेंदुआ, मगरमच्छ , मोर , शुतुरमुर्ग जैसी कई प्रजातियां मिल जाती हैं

देहरादून

जम्मू-कश्मीर के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। इसके बाद हिमालय की पीर पंजाल रेंज ताजा बर्फबारी से सज गई है।

गुलमर्ग

अमृतसर पंजाब राज्य का एक प्रमुख शहर है, साथ ही एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भी है। यह शहर स्वर्ण मंदिर के लिए देश दुनिया में प्रसिद्ध है। इसके अतिरिक्त भी यहां पर कई सुंदर पर्यटन स्थल है।

अमृतसर

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा