Kashmir Travel

 श्रीनगर

श्रीनगर कश्मीर के साथ-साथ भारत में घूमने के लिए सबसे खूबसूरत और प्रसिद्ध जगहों में से एक है। बोटिंग से लेकर ट्रैकिंग तक, बर्ड वाचिंग से लेकर वॉटर स्कीइंग तक, श्रीनगर में आपको सब कुछ करने के लिए मिल जाएगा।

लेह लद्दाख

लेह गर्मियों में कश्मीर में घूमने के लिए सबसे अच्छी और सुरक्षित जगहों में से एक है। ऊंचे पहाड़, अल्पाइन झीलें लेह में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

गुलमर्ग

गुलमर्ग को भी कश्मीर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक माना जाता है। ये जगह अपने स्किंग एक्टिविटी और गंडोला राइड के लिए भी बेहद प्रसिद्ध है।

गर्मियों में काला जामुन खाने के है अनेकों फायदे

More Stories - स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल

पहलगाम

पहलगाम को पृथ्वी पर स्वर्ग का एक उदाहरण माना जाता है और इसलिए ये जगह कश्मीर की सभी अच्छी जगहों में से एक है। पहलगाम लिद्दर झील में रिवर राफ्टिंग, गोल्फिंग और पारंपरिक कश्मीरी वस्तुओं की खरीददारी के लिए भी प्रसिद्ध है।

पुलवामा

पुलवामा, श्रीनगर जिले का एक छोटा शहर है, जहां आप सेब के बाग, झरने और प्राकृतिक घाटियां देख सकते हैं। प्राकृतिक सुंदरता और समृद्ध संस्कृति के साथ पुलवामा शहर इसके आसपास कई लोकप्रिय मंदिरों के लिए भी जाना जाता है।

वैष्णो माता मंदिर

माता वैष्णो देवी मंदिर कश्मीर के साथ-साथ पूरे भारत का लोकप्रिय तीर्थ स्थल है

       पटनीटॉप

ये जगह कश्मीर के प्रमुख आकर्षणों में से एक है, जहां हर साल हजारों पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं।

        जम्मू

जम्मू शहर वाकई में कश्मीर क्षेत्र के प्रसिद्ध स्थानों में से एक है। इसे मंदिरों का शहर भी कहा जाता है, क्योंकि यहां कई धार्मिक स्थल हैं, जिनमें पीर बाबा मंदिर, महामाया मंदिर और पीर खोह शामिल हैं।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा