Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां, वरना कई जन्मों तक रहेंगे गरीब

Akshaya Tritiya: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के त्यौहार का काफी महत्व है. इस दिन दान करना चाहिए. अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए वरना कई जन्मों तक गरीबी पीछा नहीं छोड़ती.

Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया वैशाख माह के शुक्ल पक्ष के तृतीया तिथि को मनाई जाती है. इस साल 10 मई को अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाएगा. धर्मशास्त्र के अनुसार इस दिन किए गए सभी कार्य का शुभ फल मिलता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन अगर आप कोई शुभ काम करते हैं तो आपको जन्म-जन्मांतर तक इसका फल मिलता है.लेकिन इस दिन कुछ गलत काम नहीं करना चाहिए वरना आप कई जन्मों तक गरीब रह जाएंगे. ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे एक बात बताए गए हैं जिसका आपको पालन करना चाहिए.

पवित्र नदी में करें स्नान (Akshaya Tritiya) 

अक्षय तृतीया के दिन गंगा या समुद्र में स्नान करना क्या किसी पवित्र नदी में स्नान करना शुभ माना जाता है और अगर आपके घर के आसपास कोई पवित्र नदी नहीं है तो पानी में गंगाजल डालकर स्नान करें.

भगवान परशुराम की करें पूजा

अक्षय तृतीया के दिन भगवान परशुराम के अवतार परशुराम की पूजा करनी चाहिए और पंचामृत से स्नान करना चाहिए.इसके अलावा अक्षय तृतीया के दिन नर नारायण की पूजा करना चाहिए. जो यह गेहूं का सत्तू नर नारायण को अर्पित करना चाहिए और भगवान परशुराम के लिए ककड़ी और हायग्रीव को भीगी हुई चने की दाल अर्पित करनी चाहिए.

अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी ना करें यह काम

अक्षय तृतीया के दिन मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. जो व्यक्ति मांस मदिरा का सेवन करता है उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है और कई जन्मों तक उसे धन की समस्याएं होती है.

Also Read:Dharm Visesh: हवन में आम की लकड़ी का ही क्यों किया जाता है इस्तेमाल, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

अक्षय तृतीया के दिन आप किसी को भी अपशब्द ना बोले. खासकर मां और गुरु का अनादर बिल्कुल भी ना करें वरना आपको कई जन्मों तक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है और आपकी जिंदगी में परेशानियां आ सकती है. जितना हो सके गरीबों की मदद करनी चाहिए. किस दिन किया गया दान पुण्य बहुत ही लाभ देता है.

Also Read:Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर इन चीजों की खरीदारी करने से प्रसन्न होती है माता लक्ष्मी, बरसाती है कृपा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles