Sleeping Till Late Side Effects: देर तक सोना हो सकता है खतरनाक, गंभीर बीमारियों का बन सकता है कारण

Sleeping Till Late Side Effects: अगर आप भी ज्यादा समय तक सोते हैं तो इसका मतलब आप कई बीमारियों को न्योता देते है, आइए जानते है किन खतरनाक बीमारियों के शिकार हो सकते हैं

Sleeping Till Late Side Effects: नींद किसे प्यारी नहीं होती है, बस मन करता है सोते रहें…रात भर की भी नींद पूरी होने के बाद जागना नहीं चाहते और बस थोड़ी देर करके समय निकालते रहते हैं, पर ऐसा करना आपकी सेहत के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है क्योंकि ऐसा करने वालों के लिए गंभीर बीमारियां जन्म लेते हैं, चलिए जानते हैं

हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

Sleeping Till Late Side Effects: मोटापे की समस्या

जो लोग हर रात 9 या 10 घंटे सोते हैं, उन्हें मोटापे की समस्या बढ़ सकती है। ओबेसिटी और मोटापे की ये समस्या कई तरह की दिक्क्तों को पैदा करती है।

Sleeping Till Late Side Effects: हार्ट डिजीज का खतरा

ज्यादा नींद हार्ट डिजीज के खतरे को काफी हद तक बढ़ा सकती है। हार्ट प्राब्लम ना हो उसके लिए भी आपको इस बात का खास ध्यान रखना है।

Sleeping Till Late Side Effects: डायबिटीज को न्योता

जरूरत से ज्यादा सोना डायबिटीज की संभावना बढ़ा सकता है। इसलिए आप निर्धारित नींद ही लें उससे ज्यादा ना सोएं

Sleeping Till Late Side Effects: डिप्रेशन के लक्षण

ज्यादा नींद लेने से डिप्रेशन के लक्षणों आने लगते हैं और नए मामलों के खतरे को भी बढ़ा सकती है, इसलिए कोशिश करें कि लिमिटेड नींद ले और बीमारियों को ना बढ़ाएं

Sleeping Till Late Side Effects: थकान महसूस होना

ज्यादा नींद लेने से दिन भर थकान महसूस हो सकती है और कई तरह की दूसरी समस्याओं का सामना करना पड सकता है

Sleeping Till Late Side Effects: बचने के लिए करे यें

इस सभी समस्या से बचने के लिए एक ही समय पर सोने और जागने की कोशिश करें और साथ ही सोने से पहले कैफीन और शराब का सेवन करने से बचें।

Sleeping Till Late Side Effects: रेगुलर एक्सरसाइज करें

इसके अलावा किसी भी तरह की कोई गंभीर बीमारी ना लगे और आप स्वस्थ रहें उसके लिए नियमित रूप से एक्सरसाइज करें और उसमें योग को भी शामिल करें।

नोट- यह केवल सामान्य जानकारी के लिए है और ऐसी किसी भी समस्या से निजात पाने के लिए आप डॉक्टर से सलाह जरूर लें। विधानन्यूज यहां दिए गए किसी दावे की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़े- http://HAIR FALLING IN MONSOON: मानसून में झड़ रहे हैं लगातार बाल, तो नाभि में लगाएं ये तेल, लंबे होने के साथ बनेंगे चमकदार भी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles