दीवाली से पहले ही Maruti ने दिया गिफ्ट, अपनी इन दो सस्ती गाड़ियों में बढ़ाया ये धांसू सेफ्टी फीचर, कीमत वहीं पुरानी

Maruti Alto K10 में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे हाई क्लास फीचर हैं।

Maruti Alto K10: मारुति सुजुकी अपनी सस्ती गाड़ियों में लग्जरी गाड़ियों की तरह फीचर्स देती है। अब कंपनी ने अपनी दो एंट्री लेवल गाड़ियों में धांसू सेफ्टी फीचर दिया है। ये नया फीचर कार को तेज स्पीड में मोड़ते हुए टायरों को कंट्रोल करने में मदद करता है और इससे कार पलटने से बचती है। ये कार पर राइडर का फुल कंट्रोल देता है। ये धाकड़ फीचर सेंसर से काम करता है। इतना ही नहीं इससे कार की टायर लाइफ बढ़ती और इंजन पर दबाव कम पड़ता है।

Maruti Alto K10 में दो ट्रांसमिशन

दरअसल, कंपनी ने अपनी हाई सेल कार Maruti Alto K10 और S-Presso में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम प्लस (ESP) का नया फीचर दिया है। खास बात ये है कि कंपनी ने अपनी इन दोनों गाड़ियों में ये सेफ्टी फीचर तो बढ़ा दिया लेकिन इनकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया है। Maruti Alto K10 में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं।

Maruti Alto K10 में सीएनजी इंजन आप्शन

ये दोनों कारें 1 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती हैं। इनमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं। यह धाकड़ कार 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है। कार शुरुआती कीमत 5.76 लाख रुपये में ऑफर की जा रही है। कार के टॉप मॉडल में अलॉय व्हील भी मिलते हैं। ये कार डुअल कलर ऑप्शन में आती है।

Maruti Alto K10 का स्पेसिफिकेशन

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे हाई क्लास फीचर हैं। इस कार में सेफ्टी के लिए एयरबैग मिलते हैं। कार में पावर स्टीयरिंग और एयर कंडीशनर भी आता है। कार में पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर भी मिलता है। इसमें कंपनी एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और टैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) भी देती है।

ये भी पढ़ें: 16 कलर ऑप्शन, 52 की माइलेज, Suzuki के इस नए स्कूटर पर मरती हैं लड़कियां

ये भी पढ़ें: Citroen Basalt vs Tata Curvv: अब सेडान की जगह कार मार्केट में राज करेंगी ये कूपे कार, कीमत कम और फीचरों की भरमार

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles