Shardiya Navratri 2024: धन की कमी से हैं परेशान तो शारदीय नवरात्रि में करें लौंग के ये महाउपाय, चंद दिनों में दूर हो जाएगी गरीबी

Shardiya Navratri 2024: हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है। इस दौरान माता रानी की पूजा की जाती है। नवरात्रि में धन की कमी दूर करने के लिए आप लौंग से वास्तु उपाय कर सकते हैं।इससे गरीबी दूर हो जाएगी।

Shardiya Navratri 2024:  हिंदू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व है। 3 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है और इस दौरान लोग माता रानी को प्रसन्न करने के लिए पूजा पाठ करते हैं। साल में दो नवरात्रि आती है पहले चैत्र नवरात्रि और दूसरी शारदीय नवरात्रि। शारदीय नवरात्रि में देखा जाता है कि घर के अलावा पंडालो में भी भव्य पूजा पाठ होता है।

आप अगर धन की कमी से परेशान है तो नवरात्रि में आप लौंग के उपाय कर सकते हैं।लौंग के महा उपाय से धन की कमी दूर हो जाएगी और इसके साथ ही आपके घर में अपार खुशी आएगी।

राहु केतु के प्रभाव दूर करने के लिए नवरात्रि में करें लौंग का दान (Shardiya Navratri 2024)

 

नवरात्रि के नौ दिनों में आप लौंग का दान करें इसके साथ ही लौंग को शिवलिंग पर अर्पित करें। इससे राहु केतु का प्रभाव खत्म हो जाएगा साथ ही अगर आप ऐसा करते हैं तो नकारात्मकता खत्म हो जाएगी।

पैसों से कमी में मिलेगा छुटकारा

घर में होने वाले क्लेश से अगर आप परेशान हैं तो एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर घर के किसी कोने में टांग दीजिए। ऐसी लड़ाई झगड़ा काम हो जाएगी इसके साथ ही लौंग के इस जोड़े को तिजोरी के पास रखने से धन की कमी दूर होगी।

काम में आने वाली बाधा दूर होगी

आपके किसी काम में बार-बार रुकावट आ रही है या फिर आपका कोई काम समय से पूरा नहीं हो पा रहा है। नवरात्रि के दिनों में हनुमान जी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में दो लौंग डाल दें। साथ ही दुर्गा चालीसा का पाठ करें. हर काम पूरा होगा।

Also Read:Dharm Visesh: सितंबर के महीने में इन तिथियों पर भूलकर भी ना करें कोई शुभ काम, वरना भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles