Shani Budh Yuti Saturn Mercury Together : शनि-बुध की युति से मेष-तुला समेत इन 4 राशियों को होगा चौतरफा लाभ !

Shani Budh Yuti Saturn Mercury Together : शनि और बुध मित्र ग्रह हैं। 18 सितंबर यानी सोमवार से दोनों एक दूसरे के सामने भ्रमण कर रहे है। इस दौरान राशियों को बड़ा फायदा हो सकता है।

Shani Budh Yuti Saturn Mercury Together : ज्योतिषीय गणना के अनुसार, ग्रह-नक्षत्र समय-समय पर अपनी गति के मुताबिक राशि परिवर्तन करते रहते हैं। ऐसे में ग्रह-नक्षत्रों के गोचर से कई बार शुभ योग बनते हैं तो कई बार अशुभ। ज्योतिषिय गणना के मुताबिक, 18 सितंबर, 2023 को शनि और बुध की युति हो गई है।18 सितंबर से बुध और शनि एक दूसरे के सामने आ गए है और भ्रमण कर रहे है। यानी ये दोनों ग्रह एक दूसरे से सातवीं दृष्टि भाव में भ्रमण कर रहे हैं।

ज्योति शास्त्र में शनि और बुध मित्र ग्रह हैं। इनका संयोग शुभ फलयादक होता है। ऐसे में शनि और बुध का यह युति योग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होगा तो कई राशियों को नुकसान हो सकता है। इस दौरान कुछ राशियों के जातक की किस्मत चमक सकती है और उन्हें अचानक धन लाभ भी हो सकता है।

तो आइए आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य जी से जानते हैं कि शनि-बुध की युति किन-किन राशियों के लिए भाग्यवर्धक है…

मेष राशि (Aries Horoscope)

ज्योतिष गणना और शास्त्र के मुताबिक शनि-बुध की युति मेष राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान इस राशि के जातकों आर्थिक लाभ हो सकता है। इसके साथ ही नौकरी और व्यापार में उन्नति के साथ-साथ धन लाभ के योग योग बनेंगे है।साथ ही इन्हें निवेश से भी फायदा होगा। विदेश से नौकरी के मौके मिल सकते हैं। साथ घर-परिवार में सुख, शांति और खुशहाल रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह से बड़े कष्ट से मुक्ति मिलने की संभावना रहेगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

वृष राशि के जातकों के लिए शनि-बुध की सातवीं दृष्टि से भ्रमण करना बेहद शुभ रेगा है। इस दौरान इस राशि के लोगों को नई नौकरी के मौके मिलेंगे और करियर में बहुत बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। इतना ही नहीं नौकरी में तरक्की के साथ-साथ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से समय उत्तम रहेगा। घर-परिवार में सुख-शांति और समृद्धि का माहौल रहेगा। इस दौरान रुके हुए खास कर व्यापारिक मामले के काम पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि के जातकों के शनि-बुध की युति बेहद शुभ फल लेकर आएगा। इस दौरान मिथुन राशि के जातकों शनि-बुध की विशेष कृपा की प्राप्त होगी और किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। नौकरी, व्यापार और बिजनेस के लिहाज से समय अनुकूल रहेगा। निवेश से भी लाभ हो सकता है। नौकरी में तरक्की के साथ-साथ वेतन वृद्धि का भी शुभ समाचार मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- 

Morning Astro Tips : सुबह उठते ही इन कामों को करने से मिलेगी सुख-समृद्धि और सफलता

तुला राशि (Libra Horoscope)

ज्योतिष शास्त्र और गणना के मुताबिक तुला राशि के जातकों को शनि-बुध का सातवीं दृष्टि से भ्रमण बहुत बड़ा लाभ, पद और मान-सम्मान दिला सकता है। इस दौरान किस्मत का का भरपूर साथ मिलेगा और मनचाही इच्छा पूरी होगी। नौकरी, व्यापार और कारोबार में जबरदस्त सफलता की प्राप्त होगी। इस दौरान अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से भी बडा़ लाभ मिल सकता है।

यह भी पढ़ें-   

Surya Rashi Parivartan: 17 सितंबर से मेष, कर्क, वृश्चिक और धनु राशि का राजयोग तो इन्हें होगा नुकसान

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles