जनवरी में GOOGLE बंद कर देगा यह बड़ी सुविधा,4 साल पहले की गई थी लॉन्च,जाने क्यों लिया गया यह फैसला

Google TV ऐप को गूगल जल्दी बंद करने वाला है। 4 साल पहले गूगल ने इस ऐप को लांच किया था। हालांकि अब इसे बंद करने का फैसला लिया गया है।

Google TV: जनवरी 2024 से गूगल एक बड़ी सुविधा को बंद करने वाला है। यह गूगल की एक पापुलर सर्विस है लेकिन अब गूगल ने फैसला लिया है कि इसको बंद कर दिया जाएगा। साल 2020 में जब इसे लॉन्च किया गया था तब यह काफी पॉपुलर हुआ था लेकिन धीरे-धीरे इसकी पापुलैरिटी गिरने लगी। जी हां हम बात कर रहे हैं Google TV की। ऐसे में आप गूगल टीवी को गूगल जल्दी बंद करेगा।

मिली जानकारी के अनुसार गूगल टीवी के साथ गूगल प्ले मूवीस एंड टीवी ऐप को लिंक कर दिया गया था।मतलब गूगल प्ले मूवीस एंड टीवी के डाटा को गूगल टीवी पर शिफ्ट किया जा सकता है।लेकिन अब गूगल ने फैसला किया है कि इसे बंद कर दिया जाएगा।

Google TV: गूगल ने दी बड़ी जानकारी

इस मामले को लेकर गूगल ने जानकारी दिया है और इसके अनुसार गूगल टीवी ऐप को हटा दिया जाएगा। बता दे कि यह ऐप मौजूदा वक्त में एंड्रॉयड टीवी चुनिंदा केबल बॉक्स और वेब सर्विस पर उपलब्ध है। हालांकि इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। गूगल ने सपोर्ट पेज पर इसके बारे में जानकारी दें।

Also Read:OnePlus Open Phone में मिलेंगे ये खास फीचर्स, कैमरा क्वालिटी बेस्ट और बैटरी धांसू

यूजर्स को करना होगा यह काम

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगर आप गूगल प्ले मूवी और टीवी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह एंड्रॉयड टीवी पर अब मौजूद नहीं होगा। हालांकि यूट्यूब गूगल टीवी पर इसका एक्सेस दिया जा सकता है। 17 जनवरी 2024 23 सुविधा को बंद कर दिया जाएगा।

इसके पहले भी गूगल ने बंद किया है कई सुविधा

आपको बता दे कि इसके पहले भी गूगल ने कई सुविधाओं को बंद कर दिया है। क्या पहली बार नहीं है जब गूगल किसी सर्विस को बंद कर रहा है बल्कि इसके पहले भी गूगल प्लस गूगल प्ले म्यूजिक गूगल हेलो गूगल सर्विस आदि को गूगल ने बंद किया है। सब गूगल इस सुविधा को भी बंद कर रहा है और किसी को परेशानी ना हो इसके लिए गूगल ने पहले इसकी जानकारी साझा कर दिए है ।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles