Job Update: Patna हाईकोर्ट ने नौकरी का नोटिफिकेशन किया जारी, अभी करें इस तरीके से अप्लाई

Job Update: पटना हाई कोर्ट द्वारा इतने पदों पर निकली भर्तियां, इस तरीके से होगा आसानी से सिलेक्शन और देनी होगी इतनी फीस.

Job Update: अगर आप इंटरनेट पर या फिर अखबारों में लगातार नौकरियों की जानकारी प्राप्त कर रहे थे. तो आप एकदम सही खबर पर आए हैं. आज इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं निकाली गई नौकरियों की पूरी डिटेल. जानकारी के अनुसार आपको बता दें (Patna High Court) पटना हाईकोर्ट द्वारा नौकरियों का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार पटना हाईकोर्ट में ढेरों नौकरियां निकाली गई है.

दरअसल पटना हाईकोर्ट द्वारा डिस्ट्रिक्ट जज पदों के लिए नौकरियां निकाली गई है. जिसका रजिस्ट्रेशन 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं. तो वह बिना देरी के अभी अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने वाले हैं. तो आप पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन भर्तियों के लिए फॉर्म भर सकते हैं.

इस फॉर्म को इच्छुक उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in. पर जाकर ही भर सकते है. आवेदन करते वक्त आपको वैकेंसी की सारी जानकारी पूरे विस्तार से इसी साइट पर मिल जाएगी.

इस तारीख तक करें आवेदन

पटना हाईकोर्ट द्वारा निकाली गई भर्ती में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते है, वह 22 दिसंबर से लेकर निकाली गई वैकेंसी के लिए 20 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते है.

सिलेक्शन प्रोसेस

जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार आपको सिलेक्शन प्रोसेस की प्रक्रिया भी बता देते हैं. निकाली गई वैकेंसी पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से होना है. परीक्षा आयोजन की तारीख 31 मार्च 2024 रखी गई है. यहां तक की एडमिट कार्ड 31 मार्च से पहले ही जारी कर दिया जाएगा.

इतने पद पर होगी भर्ती

जारी हुए नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 30 पद पर भर्ती होनी है. जो भी इच्छुक उम्मीदवार सेलेक्ट हो जाएंगे उनकी सैलरी 1 लाख 44 हजार रुपए से लेकर 1 लाख 94 हजार रुपये तक होगी. सिलेक्शन प्रोसेस में जो उम्मीदवार पहले राउंड में पास हो जाएगा वहीं दूसरे राउंड में जा पाएगा.

आवेदन शुल्क

पटना हाईकोर्ट में निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा. जनरल कैटेगरी में आने वाले कैंडिडेट को ₹1500 देने होंगे. इसके अलावा एससी, एसटी, ओएच उम्मीदवारों को 750 रुपये का शुल्क देना होगा.

Jobs: इंडियन ऑयल में निकली इन सभी पदों पर भर्ती, इस डेट तक करें ऐसे अप्लाई

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles