Holi 2024 Vastu Tips: जानें होली के दिन किन चीजों का दान नहीं करना चाहिए

Holi 2024 Vastu Tips: होली का त्योहार अब नजदीक आते जा रहा है। आपको बता दें कि हिंदू धर्म में होली के त्योहार का विशेष महत्व है। वहीं वास्तु शास्त्र में भी इस पर्व से जुड़े कई नियम और उपाय बताए गए हैं....

Holi 2024 Vastu Tips: होली का त्योहार अब नजदीक आते जा रहा है। आपको बता दें कि हिंदू धर्म में होली के त्योहार का विशेष महत्व है। वहीं वास्तु शास्त्र में भी इस पर्व से जुड़े कई नियम और उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि होली के दिन कुछ चीजें दान करने से सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होती है। लेकिन दान के नाम पर कई बार ऐसी चीजें दान कर दी जाती हैं जिससे घर में दुर्भाग्य का वास हो जाता है।

Holi 2024 Vastu Tips: आइए जानते है वास्तु के अनुसार किन चीजों का दान बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए

सोलह श्रृंगार की वस्तुओं का दान नहीं करना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, होली के दिन विवाहित महिलाओं को बिंदी, सिन्दूर, आलता और अन्य सोलह श्रृंगार की वस्तुओं का दान नहीं करना चाहिए। क्योंकि इस दिन नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इस दिन इन चीजों का दान करना पति के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

यह भी पढ़े:-  Day Wise Color: सप्ताह में किस दिन कौन से रंग का पहने कपड़ा, जानें

कपड़े दान करना

आमतौर पर कपड़े दान करना पुण्य का काम माना जाता है। लेकिन होलिका दहन और रंग वाली होली के दिन कपड़ों का दान बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन दोनों दिनों में कपड़े का दान करने से उस व्यक्ति को सुख, समृद्धि और समृद्धि मिलती है।

यह भी पढ़े:- Nimbu Vastu Tips: जानें वास्तु नियम के हिसाब से नींबू के फायदे

धन का दान

वास्तु शास्त्र के अनुसार होलिका दहन के दिन धन का दान बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles