Aaj Ka Rashifal 11 May : इन 4 राशियों के लिए बनेंगे आय के नए स्रोत बनेंगे, जानें आज का अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 May : ज्येष्ठ, कृष्ण पक्ष, षष्ठी, दिन गुरुवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए...

Aaj Ka Rashifal 11 May 2023: आज 11 मई 2023, दिन गुरुवार (Aaj Ka Rashifal) और ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष, षष्ठी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। राशिफल (Guruwar Ka Rashifal 11 May) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 11 मई 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 11 May 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल

 यह भी पढ़ें-  Aaj ka Panchang 11 May: गुरुवार का पंचांग, जानें मुहूर्त और शुभ योग का समय

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल  (Aaj Ka Rashifal 11 May 2023)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप किसी धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम से जुडकर अच्छा नाम कमाएंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करना होगा। संतान के विवाह में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो आज आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके लिए आमदनी के नए-नए स्त्रोत मिलेंगे और आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी संपत्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बच्चों को आज आप कही बाहर लेकर आ सकते हैं।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। यदि आपको कुछ काम लंबे समय से रुके हुए थे, तो आपको उन्हे पूरा करने में समस्या हो सकती है और किसी कानूनी मामले में यदि कोई विवाद चल रहा है, तो उसमें भी आप अपनी आंख व कान खुले रखे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज का दिन आपके लिए तरक्की लेकर आने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और आपको किसी संपत्ति संबंधित विवाद में भी जीत मिलेगी। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आप अपने सेहत के साथ समझौता ना करें, इसलिए बाहर के खानपान से बचें। माताजी से आप अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोग यदि कोई बदलाव चाहते हैं, तो वह आज कर सकते हैं, लेकिन आपको आज किसी दूसरे के मामले में बोलने से बचना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग जीवनसाथी की बातों से प्रसन्न रहेंगे और उन दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज (Guruwar Ka Rashifal 11 May) का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको कोई विशेष दिन फाइनल करने को मिल सकती हैं। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं और परिवार के सदस्यों के साथ आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी कोई पुरानी गलती आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के सामने आ सकती हैं। आपको व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों की ओर ध्यान नहीं देंगे।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा और आप अपने व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लें और आपका कोई सरकारी काम यदि अटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। व्यापार में किसी बड़ी डील को समय रहते फाइनल करना होगा। माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी पार्ट टाइम काम में भी हाथ आजमां सकते हैं।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज (Guruwar Ka Rashifal 11 May) के दिन  वृश्चिक राशि के जातकों की पद प्रतिष्ठा में आज वृद्धि होगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में उनके कुछ अधिकार भी बढ़ सकते हैं, जिससे उनके ऊपर काम का बोझ बढ़ेगा। आप किसी बात को लेकर वाद विवाद में ना पडे़, नहीं तो बड़े सदस्यों को आपकी बात बुरी लग सकती है। आपके शत्रु आप पर हावी होने के लिए तैयार रहेंगे, जिन्हें आप अपनी बुद्धि से मात दे पाएंगे।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। यदि आपका धन कहीं फंसा हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकता है और विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको आज किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा करके कोई एक्शन नहीं लेना है और आज आपके अंदर एक नई ऊर्जा विराजमान हो जाएगी।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपको किसी पुराने डील से अच्छा लाभ मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और आप पार्टनरशिप में किसी भी काम को ना करें, नहीं तो आपको समस्या हो सकती है।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप किसी परीक्षा की तैयारियों में जुटे नजर आएंगे, लेकिन बिजनेस कर रहे लोग अपनी दिनचर्या में बदलाव ना करें, नहीं तो उनको कुछ काम लटक सकते हैं। माताजी की सेहत में गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती हैं।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Guruwar Ka Rashifal 11 May) का दिन आपके लिए कुछ कठिनाइयों से भरा रहने वाला है। आज आपको तले हुए भोजन के कारण कुछ कोई पेट संबंधी समस्या हो सकती है, जिसको लेकर आप परेशान रहेंगे और यदि आपने किसी काम को किसी के भरोसे किया था, तो वह भी आपको समस्या दे सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें-  Guruwar Ke Upay: आज करें ये उपाय, होगी मनचाहे Partner से शादी

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 11 May 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -