Aaj Ka Rashifal 12 May : इन्हें धन लाभ तो इनका बढ़ेगा मान-सम्मान, जानें आज का अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 May : ज्येष्ठ, कृष्ण पक्ष, सप्तमी, दिन शुक्रवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए...

Aaj Ka Rashifal 12 May 2023: आज 12 मई 2023, दिन शुक्रवार (Aaj Ka Rashifal) और ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष, सप्तमी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। राशिफल (Shukrawar Ka Rashifal 12 May) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 12 मई 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 12 May 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल

 यह भी पढ़ें-   Aaj ka Panchang 12 May: पढ़ें शुक्रवार का पंचाग, जानें मुहूर्त और शुभ योग का समय

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल  (Aaj Ka Rashifal 12 May 2023)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) मांगलिक कार्य में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा। धन लाभ होगा। कार्य में सफलता मिलेगी। रोगों से छुटकारा मिलेगा। भूमि लाभ की संभावना है। आपको यात्रा में कष्ट अथवा दुर्घटना योग बन सकता है। काम में असफलता होने की आशंका बनी रहेगी।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज आपको आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। महिला मित्रों के संपर्क से, सुख, यश एवं आनंद की प्राप्ति होगी। शत्रु पराजित होंगे। मन में अशांति का जन्म होगा। पत्नी सुख में कमी आएगी। स्त्री और बच्चों को कष्ट।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपके हाथ से ख्याति प्राप्त करने वाला कार्य हो सकता है। धन लाभ के साथ-साथ वाहन सुख एवं दाम्पत्य सुख भी प्राप्त होने के योग हैं। चले आ रहे कार्यों में व्यवधान होगा। हथियार रखने वाले लोगों को हथियार से कष्ट। स्त्री को दुर्घटना से कष्ट एवं उपद्रव योग बनेंगे। आप छल कपट का भी शिकार हो सकते हैं।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज रोगी व्यक्तिओं के लिए दिन अच्छा नहीं है। शीत प्रकृति के लोगों को स्वांस, खांसी, अपच हो सकती है। सामान्य व्यक्ति को भी त्वचा संबंधित कष्ट हो सकता है। मानसिक कष्ट, विवाद और धनहानि से बचें। दुर्जनों से भेंट, सिर दर्द, आंख दर्द और व्यापार में हानि की संभावना। व्यथित होकर कटुभाषी होंगे।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज आपके बनते हुए कार्य बिगड़ते नजर आएंगे। स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। बच्चों से मन मुटाव। शत्रुओं से भय होने की संभावना है। मन अशांत तथा देवताओं से विरक्ति बढेगी। दुर्भाग्य के लक्षण दिखेंगे। किसी संत पुरुष के दर्शन अथवा प्रेरणा से रोग से मुक्ति की संभावना। आकस्मिक धन लाभ और प्रतिष्ठा में बृद्धि होगी।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज ((Shukrawar Ka Rashifal 12 May) आपको दिन के पूर्वार्ध में पूर्ण गृह सुख मिलने का योग है। उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे। स्वस्थ रहेंगे, राज्य से धनलाभ भी हो सकता है। जिस कार्य में व्यस्त हैं उसके पूर्ण होने के योग हैं। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति का अवसर मिल सकता है। परंतु दोपहर के बाद वाहन भय की संभावना। मानसिक कष्ट, घरेलू कलह, सुख संसाधन में कमी आएगी। अचानक शत्रुओं का अभ्युदय होगा।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपकी पूर्ण प्रसन्नता का योग है। व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ। बाल-बच्चों से सुख, स्त्री सुख तथा तरल पदार्थ से लाभ होगा। कुछ भ्रान्तियां जन्म लेंगी, जिससे धन हानि एवं दुर्घटना के योग बन सकते हैं। बुद्धि भ्रमित होकर पाप वृत्ति में मन लगेगा। शत्रुओं से पीड़ा होगी। स्वास्थ्य बाधा धनहानि की संभावना रहेगी।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज (Shukrawar Ka Rashifal 12 May) आप मानसिक अशांति। भय, चिंता से ग्रसित रहेंगे। परंतु समय अच्छा है। अचानक धनागम की भी संभावना रहेगी। परिश्रम सार्थक होने के बहुत ही कम आसार। परंतु पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। सुख में वृद्धि। सुन्दर भोजन एवं वस्त्रों का लाभ। स्वास्थ्य लाभ। पराक्रम में वृद्धि होगी। शत्रुओं पर नियंत्रण प्राप्त होगा। लंबे समय से चली आ रही बाधा समाप्त होगी।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपको आनंद की प्राप्ति होगी। उपहार एवं धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक सुख की हानि, व्यापार, नौकरी में बाधा, उदर पीड़ा, सिरदर्द मानहानि की संभावना होगी। स्त्री से कलह ,भाइयों से विवाद, नेत्र विकार, स्त्री के स्वास्थ्य में गिरावट स्वजनों को कष्ट भोजन वस्त्र आदि से असंतुष्ट रहेंगे।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपको कार्यों में असंतोष रहेगा। कुटुम्ब द्रोह, नेत्र पीड़ा की संभावना रहेगी। भोजन कष्ट तथा पापकर्म में प्रवत्ति बार-बार होने से मन अशांत रहेगा। मान-अपमान की संभावना। अपच, ज्वर रक्तचाप का भय। आकस्मिक व्यय भी बढ़ सकता है। किया हुआ पुरुषार्थ निष्फल हो सकता है।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) भी कल ही की तरह धन प्राप्ति के योग बनेंगे। दिनभर का समय मित्र-बंधुओं के साथ सुखमय व्यतीत होगा। राजनैतिक लोगों को जन संपर्क से लाभ मिलेगा। साथ ही किसी तरह का लांछन झूठा आरोप लग सकता है। अकारण धन हानि, आय में कमी रोग में वृद्धि, भाइयों से विरोध तथा मानहानि हो सकती है। रोजी-रोजगार में बाधा होगी।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Shukrawar Ka Rashifal 12 May) भी आपके चित्त में अशांति रहेगी। स्वजन से मनमुटाव होने की संभावना होगी। छाती में दर्द होने की संभावना। ह्रदय रोगी को कष्ट, जल एवं स्त्री से भय, दाम्पत्य सुख में कमी रहेगी। परंतु सज्जनों का संग प्राप्त होगा। धन लाभ के योग हैं। पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। मान-सम्मान-गौरव की प्राप्ति होगी। राज्य लाभ तथा मित्रों का अभ्युदय होगा। साथ ही रोजी- रोजगार में बाधा आएगी।

यह भी पढ़ें-  Shukrawar Ke Upay : शुक्रवार को करें इस स्त्रोत का जाप, होगा धन लाभ, बढ़ेगा मान-सम्मान

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 12 May 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles