Aaj Ka Rashifal 19 May : वट सावित्री के दिन इन राशियों को मिलेगा प्यार ही प्यार, जानिए अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 May 2023: आज 19 मई 2023, दिन शुक्रवार (Aaj Ka Rashifal) और ज्येष्ठ मास कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है। इस दिन वट सावित्री व्रत (Vat Savitri Vrat 2023) रखा जाता है। आप सभी लोगों को वट सावित्री व्रत की बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। राशिफल (Shukrawar Ka Rashifal 19 May) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 18 मई 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 19 May 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल
Aaj Ka Rashifal, आज का राशिफल

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल  (Aaj Ka Rashifal 19 May 2023)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन धन की आमद न्यून रहेगी, परन्तु खर्च आवश्यकता से अधिक होने पर आर्थिक स्थिति गड़बड़ायेगी। महिला वर्ग सेहत की अनदेखी करने के कारण बीमारी को बढ़ाएंगी। आपका आज का दिन भी निराशा से भरा रहेगा। सम्पति का विवाद बढ़ने से परिवार में तना-तनी हो सकती है। कार्य क्षेत्र पर भी आज उदासीनता छायी रहेगी। लाभ के अवसर मिलते हुए भी हाथ से निकल सकते है। आज हर क्षेत्र पर विवेक एवं संयम का परिचय दें।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

व्यवसायियों के लिए आज का दिन आर्थिक रूप से पहले से बेहतर बनेगा। कार्य क्षेत्र पर कम समय एवं लागत में अधिक मुनाफा कमा लेंगे। महिलाओं को भी अकस्मात धन अथवा अन्य वस्तुओं की प्राप्ति होगी। स्वभाव से लालची भी रहेंगी। आज धन का खर्च आय की तुलना में अधिक रहेगा फिर भी मानसिक रूप से दिन भर प्रसन्न रहेंगे। घर में मेहमानों के आने से चहल-पहल रहेगी। कीमती वस्तुओं की खरीददारी पर खर्च होगा।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) दिन का आरंभिक भाग आलस्य की भेंट चढेगा। इसके बाद घरेलू एवं अन्य आवश्यक कार्य एक साथ मिलने से दुविधा में पड़ जाएंगे, लेकिन परिवार के बुजुर्ग एवं महिलायें आपको दुविधा से बाहर निकालने में सहयोग करेंगे। कारोबारी लोग मध्यान तक दिन भर की कसर पूरी कर लेंगे। आज आपके किसी सरकारी उलझन में भी फंसने की संभावना है। आज आपके स्वाभाव में नरमी रहने से परिजनों के साथ चल रहे मतभेद सामान्य होंगे।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज आध्यात्म में अधिक रुचि रहने से मानसिक रूप से शांति अनुभव करेंगे। परन्तु आज घर में किसी के गलत आचरण के कारण शांति भंग भी होगी। कार्य व्यवसाय पर अन्य लोगों के ऊपर ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा जिसके परिणाम स्वरूप आशानुकूल लाभ से वंचित रहेंगे। फिर भी खर्च चलाने लायक धन मिल जाएगा। महिलायें आज घरेलू कामों पर कम ही ध्यान देंगी। आज आपका ध्यान परिवार में सुख शान्ति कायम रखने पर रहेगा।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज किसी भी कार्य को करने का उत्साह नहीं बनेगा और जो कार्य करने का प्रयास करेंगे। उसमे कुछ ना कुछ विघ्न अवश्य आएंगे अथवा अधूरा रह जायेगा। खर्च चलाने के लिए जमा पूंजी का इस्तेमाल करना पड़ेगा जिससे घर का बजट गड़बड़ायेगा। परिजनों को खुश रखने के लिए आज अनावश्यक खर्च भी करने पड़ेंगे। सेहत नरम-गरम रहने से आलस्य एवं शीघ्र थकावट अनुभव होगी।

यह भी पढ़ें-   Aaj ka Panchang 19 May: सुबह से शुरू हो जाएगा वट सावित्री पूजन का शुभ मुहूर्त, यहां देखें राहु काल, शुभ-अशुभ मुहूर्त समेत तमाम जानकारी

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज (Shukrawar Ka Rashifal 19 May) का दिन व्यवहार कुशलता सभी जगह काम आएगी। किसी से भी अपना काम निकालने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। महिलाएं आज परिवार के प्रति अधिक समर्पित रहेंगी लेकिन विपरीत लिंगीय लगाव अधिक रहने से मानसिक दुख के प्रसंग भी बनेंगे। कार्य व्यवसाय में नए लाभ के अनुबंध मिलने की सम्भवना है। लापरवाही से बचें। आज आपके सभी कार्य स्वतः होते नजर आएंगे। पैतृक संपत्ति का विवाद सुलझने से राहत मिलेगी।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन देव कार्य में व्यस्तता रह सकती है। नौकरी वाले लोग व्यवसायियों की अपेक्षा अधिक निश्चिन्त रहेंगे। आज किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा। जसमें ना चाह कर भी समय एवं धन की बर्बादी होगी। महिलायें आज घरेलू वस्तुओ की खरीददारी के साथ ही व्यक्तिगतकार्यो कार्यो पर अधिक खर्च करेंगी। आज आप किसी परपरिजन के नखराले व्यवहार से परेशान भी रहेंगे।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज (Shukrawar Ka Rashifal 19 May) के दिन आप प्रत्येक कार्यो में दिमाग की अपेक्षा अपने मन की सुनेगें। स्वभाव में भावुकता भी अधिक रहेगी जिसके कारण किसी की चोटी मोटी बातों को दिन से लगा लेंगे। परिवार में चुगली एवं ईर्ष्यालु वातावरण रहने से बाहर समय बिताना अधिक भायेगा। महिलायें आज किसी बात को लेकर अंदर से जली भुनी रहेंगी। घर मे अव्यवस्था फैलने का कारण भी महिलायें ही रहेंगी। कार्य-व्यवसाय से मध्यान से बाद ही लाभ मिल सकेगा। किसी महत्त्वपूर्ण कार्य के कारण भाग-दौड़ रहेगी।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) अशांति बनी रहेगी और इसका मुख्य कारण धन ही रहेगा। व्यवसाय क्षेत्र पर भी उधारी को लेकर किसी से तीखी झड़प होने की संभावना है। धन की आमद के लिए किसी की चापलूसी भी करनी पड़ेगी। बेरोजगार लोग भविष्य की चिंता को लेकर निराशा से भरे रहेंगे। महिलायें भी आज आवश्यकता से अधिक बोलने के कारण घर मे नए विवाद को जन्म देंगी।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धी हावी रहेंगे। फिर भी आपके हिस्से का लाभ आपकी मिलकर ही रहेगा। धन के कारण आज मन की इच्छाओं को नही मारना पड़ेगा। महिला मित्रों से अंतरंग संबंध बनेंगे। इनके ऊपर खर्च भी अधिक होगा। रिश्तेदारों एवं पुराने मित्रों से भेंट होगी। आज आपके स्वभाव में अहम की भावना रहने से बाहरी व्यक्ति को दुखद अनुभूति ही होगी। लेकिन परिजनों से स्वार्थ सिद्धि के लिए मधुर व्यवहार करेंगे।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) मन में बड़ी-बड़ी योजनाएं बनायेगें परन्तु इनको साकार करने में फिसड्डी साबित होंगे। महिलायें भी आज परिवार एवं सार्वजनिक क्षेत्र में स्वयं की आवश्यकता से अधिक बड़ाई करने पर हास्य की पात्र बनेंगी लेकिन गृहस्थी के लिए फिर भी उपयोगी ही रहेंगी। कारोबार को लेकर आशायें तो बहुत रहेंगी परन्तु आकस्मिक निर्णय लेने के समय दुविधा में पड़ेंगे। जिसके कारण आज सीमित साधनों से ही काम चलाना पड़ेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से चुस्त-रहेंगे। धार्मिक स्थानों के पर्यटन का अवसर मिलेगा।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Shukrawar Ka Rashifal 19 May) भी बीते कल की अपेक्षा अनावश्यक खर्चो पर नियंत्रण करने में सफल रहेंगे। परिजनों की मनोकामना पूर्ण होने से घर में आनंद का वातावरण रहेगा। कार्य स्थल पर आज अव्यवस्था अधिक रहेगी। समय भी कम ही दे पाएंगे लेकिन फिर भी धन लाभ कहीं ना कहीं से अकस्मात हो ही जायेगा। यात्रा पर्यटन एवं मनोरंजन की इच्छा मध्यान बाद अवश्य पूर्ण होगी। वाहन सावधानी से चलाएं। चोट लगने का भय है।

यह भी पढ़ें-  Vat Savitri Vrat 2023: पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिन रखें वट सावित्री व्रत

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 18 May 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles