Aaj Ka Rashifal, 20 April: इन 5 राशियों के लिए शुभ रहेगा गुरुवार, बनेंगे काम, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 20 April 2023 : वैशाख, कृष्ण पक्ष, अमावस्या, दिन गुरुवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए...

Aaj Ka Rashifal, 20 April 2023: आज 20 अप्रैल 2023, दिन गुरुवार (Aaj Ka Rashifal) और वैशाख, कृष्ण पक्ष, चतुर्दशी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

राशिफल (Guruwar Ka Rashifal) में दिये गये फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है। अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं पता तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 20 अप्रैल 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal, 20 April 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

 यह भी पढ़ें-  Aaj Ka Panchang, 20 April: अमावस्या पर बने ये शुभ मुहूर्त, चौघड़िया और राहुकाल, जानें बुधवार का पंचांग

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal, 20 April 2023)

Aaj Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन आप मानसिक अशांति, भय और चिंता से ग्रसित रहेंगे। साथ ही आज अचानक धन व्यय की भी संभावना है। आज परिश्रम सार्थक होने के आसार बहुत ही कम है। परंतु पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आज आपकी पूर्ण प्रसन्नता का योग है। व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ होगा। आज बाल-बच्चों से सुख, स्त्री सुख तथा तरल पदार्थ से लाभ होगा। प्रेम-प्रसंग के लिहाज दिन बढ़ियां।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) आपको पूर्ण गृह सुख मिलने का योग है। उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने में कामयाब होंगे।  स्वस्थ रहेंगे। राज्य से धनलाभ हो सकता है। जिस कार्य में व्यस्त हैं पूर्ण होने का योग है। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति का अवसर मिल सकता है।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज आपके बनते हुए कार्य बिगड़ते हुए नजर आएंगे। स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। बच्चों से मन मुटाव, शत्रुओं से भय होने की संभावना है। मन अशांत तथा देवताओं से विरक्ति बढेगी। दुर्भाग्य के पूरे लक्षण दिखेंगे।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज रोगी व्यक्तिओं के लिए दिन अच्छा नहीं है। शीत प्रकृति के लोगों को स्वांस, खांसी, अपच हो सकती है। सामान्य व्यक्ति को भी त्वचा सम्बंधित कष्ट हो सकता है। मानसिक कष्ट, विवाद, धनहानि से बचें।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) के दिन आपके हाथ से ख्याति प्राप्त करने वाला कार्य हो सकता है। धन लाभ के साथ-साथ, वाहन सुख और दाम्पत्य सुख भी प्राप्त होने के योग हैं। बीमार व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा।।

 यह भी पढ़ें-  Guruwar Ke Upay: गुरुवार को इन उपायों से बदल जाएगा आपका भाग्य !

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन  आज आपको आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। महिला मित्रों के संपर्क से सुख, यश और आनंद की प्राप्ति होगी। शत्रु पराजित होंगे, परंतु आकस्मिक धन व्यय की भी संभावना रहेगी।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

यात्रा में कष्ट अथवा दुर्घटना योग बन सकता है। काम में असफलता होने से मन में अशांति रहेगी। धन हानि और उदर विकार की संभावना रहेगी। इन्द्रियों को बस में न रखने वाले लोग बुद्धि विकार का शिकार हो सकते हैं।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज आपके चित्त में अशांति रहेगी। स्वजन से मनमुटाव होने की संभावना। सीने और छाती में दर्द होने के आसार। ह्रदय रोगी को कष्ट, जल से, स्त्री से, भय और दाम्पत्य सुख में कमी रहेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगा।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) दिन  आज धन प्राप्ति के योग बनेंगें समय मित्र–बंधुओं के साथ सुखमय व्यतीत होगा,राजनैतिक लोगों को जन संपर्क का लाभ मिलेगा।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal) का दिन  मानसिक कष्ट, असंतोष, कुटुम्ब द्रोह, नेत्र पीड़ा, भोजन कष्ट और पापकर्म में प्रवत्ति बार-बार होने से मन अशांत रहेगा। आर्थिक स्थिति भी सामान्य रहेगा। कार्यस्थल पर तनाव रह सकता है।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Guruwar Ka Rashifal) के दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। नौकरी तथा व्यापार में तरक्की के योग। आज खानपान का भी सुख उत्तम मिलेगा। दांपत्य सुख, आनंद की प्राप्ति, उपहार एवं धन लाभ होने की संभावना है।

 यह भी पढ़ें-  Guruwar Ke Upay: सरकारी नौकरी, पैसा और शादी के लिए गुरुवार को करें ये अचूक उपाय

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 20 April 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles