Aaj Ka Rashifal 6 February: मिथुन, कर्क सहित इनको मिलेगी नौकरी में तरक्की तो इन्‍हें म‍िल सकता है आकस्मिक लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 February, Mangalwar Ka Rashifal, Horoscope Today: पौष मास कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि दिन मंगलवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए…

Aaj Ka Rashifal 6 February 2024 : आज 6 फरवरी 2024, दिन मंगलवार और माघ मास की शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि है। माघ मास की एकादशी को षटतिला एकादशी भी कहते हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (Astro Tips) का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल (Horoscope Today) का आकलन किया जाता है। राशिफल (Mangalwar Ka Rashifal) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि (Jyotish Tips) के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 6 फरवरी 2024 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 6 February 2024) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। यहां जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए आज मंगलवार का दिन कैसा रहेगा…

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Mangalwar Ka Rashifal 6 February 2024)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal 6 February 2024) का दिन उत्साह और उमंग से भरा रहेगा। कारोबार में नई कार्यनीति पर अमल होगा। निवेश को लेकर असमंजस रहेगा। नए अवसर मिलेंगे। जल्दबाजी से काम बिगड़ सकता है। आवेश के कारण जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। उच्चाधिकारी से भी मनमुटाव संभव है।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Mangalwar Ka Rashifal 6 February 2024) कारोबार के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। यह यात्रा सफल होगी। कामकाज में दबाव रह सकता है। कार्यक्षेत्र में बदलाव की कोशिश होगी जो कामयाब भी हो सकती है। धन आगमन के संकेत हैं। खर्च भी बढ़ सकते हैँ। किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात संभव है।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (6 February 2024 Ka Rashifal) नौकरी में बदलाव के बारे में विचार कर सकते हैं। वर्तमान नौकरी में तरक्की की संभावना भी बन रही है। सामान्य कामकाज में असंतोष होगा। कार्यस्थल पर सहयोगी से मनमुटाव कीआशंका बन रही है। उदर विकार की संभावना है। धन आगमन में बाधाएं होंगी। कारोबार मेंनिवेश में गड़बड़ी की आशंका है। लेन देन में सावधान रहें।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Horoscope Today) का दिन आप अपने जीवन का निर्णायक फैसला ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। कामकाज में देरी हो सकती है। रुके हुए काम दोबारा शुरू होने में परेशानी आ सकती है। धन संकट के संकेत हैं। खर्च पर नियंत्रण की जरूरत है। कार्यस्थल पर सहयोगियों से रिश्ते बेहतर होंगे।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज दिन भर आपको सुस्ती महूसस होगी। कामकाज में असंतोष का अनुभव होगा। मन अशांत रह सकता है।सहयोगियों के साथ मिलकर कोई बड़ी उलझन से निकल सकते हैं। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलसकता है। समाज में मान बढ़ेगा। परिवार में प्रसन्नता रहेगी। आय में बढ़ोत्तरी कीसंभावना है। सेहत बेहतर रहेगा।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope 

आज नौकरी में बदलाव हो सकता है। स्थानांतरण के भी योग बन रहे हैं। मन शांत रहेगा। प्रसन्नता का अनुभव होगा। उत्साह के कारण कामकाज को समय पर पूरा कर लेंगे। सहयोगी के साथ मिलकर कुछ नए काम की शुरुआत करेंगे। कारोबारी वर्ग को आज भविष्य की चिंता रहेगी। तनाव होगा। बच्चों के साथ वक्त बिताएंगे।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Mangalwar Ka Rashifal 6 February 2024) दिन मनोरंजन से भरा रहेगा। मन में प्रसन्नता रहेगी। परिवार के साथ अधिक समय बीताएंगे। घर वालों की शिकायतें दूर होगी। कारोबार में तरक्की के योग हैं। कारोबार में विस्तार की योजना सफल रहेगी। यात्रा कर रहे हैँ तो सावधानी बरतें। चोट लगने की आशंका दिख रही है। धन आगमन के मार्ग प्रशस्त होंगे।

 8. वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) Scorpio Horoscope

आज जीवनसाथी के साथ मिलकर कारोबार में नई योजनाओं को शुरू करने पर विचार होगा। कार्यक्षेत्र में सुस्ती रहेगी। नौकरी में तरक्की की संभावना बन रही है। घर पर मंगलकार्य का आयोजन होगा। सेहत में कठिनाइयां बनी रह सकती हैं। बुजुर्ग सदस्य की सेहत को विशेष ध्यान रखें। जमीन जायदाद का विवाद दूर हो सकता है।

यह भी पढ़ें-  Mangal Gochar 2024: 5 फरवरी से ग्रहों के सेनापति इन्हें बनाएंगे राजा तो इनका होगा मंगल ही मंगल, जानें आपका क्या होगा..?

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज कारोबार में आकस्मिक लाभ की संभावना प्रबल है। धन संकट खत्म हो सकता है। मुनाफा में भारी बढ़ोत्तरी संभव है। परिवार में कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। बड़ा संकट टल सकता है। बच्चों की सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। तनाव के कारण मूड बिगड़ सकता है। कामकाज का दबाव रहेगा।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज कारोबार में विस्तार की योजना होगी। आकस्मिक लाभ के प्रबल योग हैं। कामकाज में असंतोष का सामना करना पड़ सकता है। खानपान में विशेष सावधानी रखें। उदर विकार की आशंका बन रही है। चोट लगने की संभावना है। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। जीवनसाथी का विशेष सहयोग रहेगा। रिश्तों को लेकर गंभीर होंगे। निजी संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

यह भी पढ़ें-  

Shukra Rashi Parivartan: 12 फरवरी से धन के दाता शुक्र इन 4 राशियों की बदल देंगे तकदीर तो इनका बढ़ेगा धन-ऐश्वर्य

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज सामाजिक आयोजनों में सक्रिय रह सकते हैं। पड़ोसियों के साथ बेहतर रिश्ते होंगे। मांगलिक आयोजन में भाग ले सकते हैं। निजी उलझन का अंत होगा। बच्चों के साथ संवाद बेहतर होगा। आपसी रिश्ता मजबूती की तरफ बढ़ेगा। धन खर्च पर विचार करें। बजट बनाकर चलना सीखें।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज का दिन संतोष से भरा रहेगा। मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। कारोबार में छोटी मोटी परेशानी आ सकती है। कामकाज में दबाव भी रहेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है या नौकरी बदलने पर विचार होगा। आकस्मिक धन मिल सकता है। सेहत का संकट परेशान कर सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 

Surya Rashi Parivartan 2024: 13 फरवरी को ग्रहों के राजा बदलेंगे घर, इनकी भरेगी तिजोरी तो मुश्किल में होंगे ये

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 6 February 2024 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles