Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा पर मौसम की मार; केदारनाथ-बद्रीनाथ में बर्फबारी, निचले इलाकों में बारिश

Char Dham Yatra 2023: केदारनाथ-बद्रीनाथ में बर्फबारी के साथ-साथ आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। बद्रीनाथ हाईवे पर चमोली के पास काफी मलबा आ गया।

Char Dham Yatra 2023: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा (Char Dham Yatra 2023) पर मौसम की बेरुखी की मार पड़ रही है। केदारनाथ-बद्रीनाथ में बर्फबारी के साथ-साथ आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। इतना ही नहीं रविवार को बद्रीनाथ हाईवे पर चमोली के पास काफी मलबा आ गया। इस कारण मार्ग पर आवाजाही रुक गई। इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बद्नीनाथ हाईवे पर गिरा मलबा 

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के चमोली के पास बद्रीनाथ हाईके पर मलबा गिर गया। इसके कारण यातायात पूरी तरहे से बंद हो गया। चमोली पुलिस की ओर से बताया गया है कि क्षेत्र के बाजपुर इलाके में पहाड़ी से मलबा गिरा है। हालांकि सुबह लगभग 9 बजे प्रशासन के अथक प्रयासों के बाद मार्ग को सुचारू कर दिया गया था।

उत्तराखंड के निचले इलाकों में बारिश

उधर, केदारनाथ और बद्रीनाथ में बर्फबारी हो रही है। साथ ही दोनों स्थानों के निचले इलाकों में बारिश ने परेशानी खड़ी कर दी है। इसको कारण उत्तराखंड की श्रीनगर पुलिस ने देर रात चार धाम के यात्रियों रोक दिया। साथ ही यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर ठहराया गया है।

यात्रियों को हो रही है परेशानी

इसके अलावा उत्तराखंड के नैनीताल जिले में भी रविवार को दिन काफी बारिश हुई। इसके कारण पहाड़ी रास्तों पर पर्यटकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बता दें कि उत्तराखंड में 22 अप्रैल से गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा शुरू हुई है। जबकि 27 अप्रैल के भगवान बद्नीनाथ के कपाट खोले गए थे।

बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles