Home धर्म/ज्योतिष नए साल शुरू होने से पहले कर ले यह काम,वरना परेशानियों में...

नए साल शुरू होने से पहले कर ले यह काम,वरना परेशानियों में गुजरेगा पूरा साल,जानिए क्या कहता है ज्योतिषशास्त्र

नए साल शुरू होने से पहले आपको कुछ उपाय करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपाय करने से आपका पूरा साल सुखमय बीतेगा।

Vastu Sastra:कुछ दिनों में नए साल की शुरुआत होने वाली है। नए साल को लेकर हर किसी में उत्सुकता देखने को मिल रही है। हर कोई चाहता है कि उसका आने वाला नया साल खुशियों से भरा रहे।

आप अगर चाहते हैं कि आपका नया साल खुशियों से भरा रहे और किसी भी तरह की परेशानी नहीं है तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना होगा। ज्योतिष शास्त्र में इसको लेकर कुछ उपाय बताया गया है। आप अगर नए साल में खुशियां पाना चाहते हैं तो आपको कुछ उपाय करना होगा।

Vastu Sastra:साल 2024 को खुशियों से भरने के लिए करें यह उपाय

नए साल में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में खुशियां बना रहे हैं और इसके लिए वह तरह-तरह के उपाय करता रहता है।हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसके घर में खुशियां आए। साल 2024 को अपने लिए फायदेमंद बनाने के लिए लोग तरह-तरह की कोशिश कर रहे हैं।

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको ध्यान में रखने से आपके घर में खुशी आएगी। साल 2024 में आप अगर यह उपाय करेंगे तो आपके घर से सभी नकारात्मकता चली जाएगी।

Also Read:Vastu Tips:नए साल में घर लाए यह चीजे, मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद, 2024 में पूरा होगा हर मनोकामना

घर से तुरंत बाहर करें ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नए साल की शुरुआत से पहले ही अपने घर या दुकान से ये बेकार पड़े सामान, कबाड़, टूटी-फूटी मूर्ति, बंद घड़ी, टूटा शीशा और खराब इलैक्ट्रॉनिक आदि को बाहर कर देना चाहिए. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर में इस तरह का सामान रखा जाए, तो ये व्यक्ति की तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. साथ ही, नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

तरक्की पाने के लिए करें ये उपाय

हिंदू शास्त्रों में गणेश पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि किसी भी काम की शुरुआत अगर गणेश जी की पूजा के साथ की जाए, तो व्यक्ति को उस काम में जरूर सफलता मिलती है. ऐसे ही नए साल की शुरुआत घर के मुख्य द्वार पर गणेश जी की मूर्ति लगाकर करें. ऐसा करने से आपको सालभर शुभ फलों की प्राप्ति होगी और आने वाला साल खुशियों से भरा रहेगा. इसके साथ ही, घर या दुकान आदि पर यमकीलक यंत्र लगाने से भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता और व्यक्ति को जीवन में तरक्की मिलती है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version