Kitchen Vastu: रसोई में ना रखें रात भर झूठे बर्तन, चला जायेगा घर से पैसा

Kitchen Vastu: वास्तुशास्त्र में रसोई में झूठे बर्तन रखने को अशुभ माना गया है। रसोई में जूठे बर्तन छोड़ देने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं।

Kitchen Vastu: वास्तुशास्त्र का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव रहता है। यदि हम वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन करें तो हर काम में सफलता के साथ घर में धन की वर्षा होती है। लेकिन वास्तुशास्त्र में रसोई में झूठे बर्तन रखने को अशुभ माना गया है। रसोई में रात के समय जूठे बर्तन छोड़ देने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और उस घर में कभी वास नहीं करती हैं। जिस घर की रसोई में रात भर जूठे बर्तन पड़े रहते हैं उस घर में दरिद्रता वास करती है। आईए जानते हैं कि रसोई में पड़े झूठे बर्तन क्यों दरिद्रता लाते हैं…

रसोई में रात में ना छोड़े झूठे बर्तन 

शास्त्रों में यह कहा जाता है की बर्तन साफ किए बिना सोना गरीबी को बुलावा देना जैसा होता है। घर की रसोई में कभी भी झूठे बर्तन या जूठन नहीं रखनी चाहिए। रसोई में झूठे बर्तन रखने से लक्ष्मी मां नाराज होती हैं। अगर रात में आप बर्तन बिना धोए सो जाते है तो घर में माँ लक्ष्मी का वास कभी नही होता है। रात को गंदे बर्तन रसोई में रखने से आर्थिक तंगी बनी रहती है। रात को झूठे बर्तन रखने से घर में दरिद्रता का वास होता है।

झूठे बर्तनों से रुकती है बरक्कत 

रसोई में रात में जूठे बर्तन छोड़ने से घर की बरकत रुक सकती है। घर में जूठे बर्तन होने से नकारात्मक ऊर्जा भी फैल सकती है। शास्त्रों में भी इस बात का जिक्र है कि खाना खाने के तुरंत बाद ही जूठे बर्तन धोकर रख देने चाहिए।

रसोई से बाहर रखे झूठे बर्तन

रात के समय रसोईघर में कभी भी गंदे बर्तन न छोड़ें। अगर आप किसी वजह से बर्तन रात में धो नहीं पाते हैं तो इन्हें किचन में न रखें। रात को सोने से पहले हमेशा किचन साफ करें। नहीं तो जीवन में हमेशा आर्थिक परेशानियां बनी रहेंगी।

रात में जूठे बर्तन न छोड़ने के वैज्ञानिक कारण

रात भर में बैक्टीरिया की संख्या कई गुना तक बढ़ जाती है। यदि रात भर रखने के बाद सुबह बर्तनों की सफाई की जाती है तब भी इसमें कई बैक्टीरिया बचे रह जाते हैं जो कि शरीर में प्रवेश करते हैं और ये सेहत को खराब कर देता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles