Home धर्म/ज्योतिष Navratri Vastu Tips: विवाह में आ रही है बाधा तो नवरात्री में...

Navratri Vastu Tips: विवाह में आ रही है बाधा तो नवरात्री में अष्टमी के दिन हल्दी से करें ये उपाय, जल्द बजेगी शहनाई

Navratri Vastu Tips: अगर आपके विवाह में बाधा आ रही है तो नवरात्रि में मां पार्वती को हल्दी चढ़ाना चाहिए। अष्टमी के दिन नवदुर्गा को हल्दी चढ़ाने से जल्द जोड़ी बनेगी।

Navratri Vastu Tips
Navratri Vastu Tips

Navratri Vastu Tips:  विवाह में बाधा आ रही है तो नवरात्रि में अष्टमी के दिन माता की पूजा करने से जल्दी फल मिलता है।वहीं माता पार्वती को सौभाग्य की देवी माना जाता है. देवी को हल्दी अत्यंत प्रिय है. ऐसे में यदि आप अपनी शादी के लिए परेशान हैं तो इन दिनों में माता पार्वती को हल्दी अर्पित करें और उनसे शीघ्र विवाह की मनोकामना कहें. इस उपाय से आपकी शादी में आने वाली अड़चनें खत्म होंगी।

हल्दी की गांठ के अचूक उपाय (Navratri Vastu Tips)

ज्योतिष के अनुसार, हल्दी से संबंधित कुछ उपायों को करने से परेशानियों से मुक्ति मिलती है। नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और बृहस्पति से संबंधित हल्दी के उपायों को करने से जीवन में सफलता आती है।

गुरुवार को दान करें हल्दी

देवगुरु बृहस्‍पति और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए। इससे गुरु ग्रह मजबूत होते हैं और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होती है।

हाथ में बांधे हल्दी की गांठ

हल्दी गांठ को हाथ में बांधने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है। विवाह में आने वाली रुकावट दूर होती हैं।

पहनें हल्दी की गांठ की माला

हल्दी की गांठ का माला पहनने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है। जिसके कारण भाग्य का पूरा साथ मिलता है।

पर्स में रखे हल्दी की गांठ

हल्दी की गांठ को पास में रखने से करियर में सफलता प्राप्त होती है।

सिरहाने रखें हल्दी गांठ

अगर आपको बुरे सपने आते हैं या अज्ञात भय सताता है तो हल्दी की गांठ को मौली से लपेटकर सिरहाने रखकर सोएं।

विष्णु भगवान के पीछे रखे हल्दी पुड़िया

विवाह में किसी कारण देरी हो रही है तो आप भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के पीछे हल्दी की पुड़िया छिपाकर रखें। इससे शीघ्र ही विवाह के योग बनने लगते हैं।

पानी में हल्दी डालकर नहाएं

नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी का चूरा या पाउडर डालकर स्नान करने से शारीरिक और मानसिक शुद्धता मिलती है। इस उपाय को करने से करियर में सफलता प्राप्त होती है।

गणेश जी को लगाएं हल्दी का तिलक

किसी भी शुभ कार्य में सफलता पाने के लिए गणेशजी को हल्‍दी का टीका लगाएं। फिर ऊंगली में बचे हल्दी से अपने माथे पर तिलक लगाकर घर से निकलें। इससे काम में सफलता और शुभता मिलेगी।

पर्स में रखें हल्दी चावल

लंबे समय से आपका धन अटका हुआ है तो चावल को हल्दी से रंग लीजिए और इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रखें। इस उपाय को करने से शीघ्र ही अटका हुआ धन वापस मिल जाता है।

गणेश जी को पहनाएं हल्दी माला

बुधवार और गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की माला चढ़ाएं। इससे कार्य में आने वाली बाधाएं दूर हो जाती है।

Also Read:Shardiya Navratri 2024 : कन्‍या पूजन के समय इन चीजें दान करना होता है बेहद शुभ, प्रसन्न होती हैं मां दुर्गा , व्रत का मिलता है पूर्ण फल

Exit mobile version