Home धर्म/ज्योतिष New Year 2024: सुख-समृद्धि के लिए नए साल के पहले दिन खरीदें...

New Year 2024: सुख-समृद्धि के लिए नए साल के पहले दिन खरीदें ये खास चीजें, बरकत में नहीं आएगी कमी

New Year 2024: नया साल (2024) बस आने को ही है। साल का पहला दिन हो या फिर आखिरी, सभी लोग पूरे उत्साह के साथ सेलिबे्ट करते हैं।

New Year 2024: नए साल को शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। अब सभी को एक-एक दिन का इंतजार बेसब्री से हो रहा है और हो भी क्यों ना, नया साल नई उम्मीदें, योजनाएं और नए अवसरों को जो साथ लेकर आता है। साल की शुरूआत सभी मन्दिर जाकर या घर में पूजा पाठ का आयोजन करके भी करते हैं, जिससे कि पूरे साल परिवार में सुख-समृद्धि और शान्ति बनी रहें। इस दिन कुछ लोग जीवन में अपनी रेजोल्यूशन बनाते हैं।

अक्सर लोग नये साल पर अपने सभी अधूरे कामों को नए वर्ष में पूरा करने की प्लानिंग करते हैं। नए साल के इस मौके पर आप कई नई वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आज हम आपको अपनी खबर कुछ ऐसी खास चीजों के बारे में बताएंगे जिनको नये साल पर लाने से घर मे लक्ष्मी का वास होता है, और बरकत में कभी कम नहीं रहती है।

नारियल

नए साल पर छोटा नारियल जरूर खरीदें और इसकी विधि विधान से पूजा करके तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके जीवन में आर्थिक परेशानियां दूर होंगी और परिवार में समृद्धि का वास होगा।

मोर का पंख

नए साल वाले दिन मोर का पंख जरूर खरीदें। भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख बेहद ही प्रिय है और इसे खरीद कर घर में रखने से आर्थिक तंगी का मुंह देखना नहीं पड़ता और सकारात्मकता भी आती है

कछुआ

नए साल पर आप मेटल का कछुआ जरूर खरीदें। समृद्धि के प्रतीक कछुए को सही समय और सही दिशा में रखने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। ऐसी माना जाता है कि घर के साथ-साथ ऑफिस या दुकान में रखने पर दिन दोगुनी और रात चौगुनी का वास होता है।

दक्षिणावर्ती शंख

दक्षिणावर्ती शंख का हिंदू धर्म में काफी महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि घर में दक्षिणावर्ती शंख रखने से मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए इस दिन आप शंख जरूर लाएं।

तुलसी का पौधा

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का खास महत्व माना जाता है। घर में सकारात्मकता और शान्ति के लिए इस पौधे का घर में होना बेहद आवश्यक है। इस दिन तुलसी का पौधा खरीदना बेहद शुभ माना गया है।

यह भी पढ़े- http://AAJ KA PANCHANG 6 DECEMBER : आज का पंचांग, कृष्ण नवमी पर बने ये शुभ मुहूर्त, जानें- बुधवार का पंचांग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version