Home स्वास्थ्य /लाइफस्टाइल Long Weekends On New Year: न्यू ईयर पर कर रहे है घूमने...

Long Weekends On New Year: न्यू ईयर पर कर रहे है घूमने का प्लान, इन जगहों को जरुर करें ट्राई

Long Weekends On New Year: इस बार नया साल लंबे वीकेंड पर पड़ रहा है तो आप एक शानदार ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आने वाले वर्ष की शुरुआत में एक लंबा सप्ताहांत आपकी छुट्टियों की योजना में मदद कर सकता है...

Long Weekends On New Year
Long Weekends On New Year
Long Weekends On New Year: नया साल आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में अगर आप नए साल में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है। इस बार नया साल लंबे वीकेंड पर पड़ रहा है तो आप एक शानदार ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आने वाले वर्ष की शुरुआत में एक लंबा सप्ताहांत आपकी छुट्टियों की योजना में मदद कर सकता है। ऐसे में परिवार के साथ 4-5 दिन का अच्छा ट्रिप प्लान करने का अच्छा मौका है।
नए साल की शुरुआत में लॉन्ग वीकेंड
  • शनिवार – 30 दिसंबर
  • रविवार – 31 दिसंबर
  • सोमवार – 1 जनवरी
  • मंगलवार – 2 जनवरी (एक दिन की छुट्टी ले सकते हैं)
Long Weekends On New Year: नए साल के वीकेंड पर कहां घूमने जाएं
डॉकी
मेघालय की राजधानी शिलांग से भारत-बांग्लादेश सीमा सिर्फ 85 किमी दूर है। पास में ही एक नगर है, जिसका नाम डोकी है। सबसे स्वच्छ नदी उमंगोट यहीं से बहती है। नए साल पर घूमने के लिए यह एक परफेक्ट जगह है। ये बहुत ही खूबसूरत और शांतिपूर्ण जगह है।
जैसलमेर
अगर आप समुद्र और पहाड़ों से दूर किसी अलग जगह पर नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो जैसलमेर एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ये बहुत खूबसूरत जगह है। यहां आप किला, कोठारी की पटवा की हवेली, व्यास छतरी जैसी जगहों पर जा सकते हैं।
यह भी पढ़े:-  Broccoli Benefits For Helath: प्रोटीन का भरमार है गोभी जैसी दिखने वाली यह सब्जी, मिलता है भरपूर ताकत
 
ओली
उत्तराखंड के औली को भारत का स्विट्जरलैंड या मिनी स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। सर्दी के मौसम में यहां खूब बर्फबारी होती है। चारों ओर बर्फ की चादर बिछने के बाद यह जगह स्वर्ग जैसी खूबसूरत हो जाती है। यहां आकर आप कई गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं।
कोवलम
केरल के तिरुवनंतपुरम में स्थित कोवलम बेहद खूबसूरत है। यहां के साफ समुद्र तट, सुनहरी रेत और लाइटहाउस पर्यटकों को बहुत पसंद आते हैं। तीन-चार दिनों में इस जगह का पता लगाना सबसे अच्छा हो सकता है।
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।
Exit mobile version