Home धर्म/ज्योतिष Sawan 2024: सावन में सोमवार को शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें,...

Sawan 2024: सावन में सोमवार को शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें, हर इच्छा पूरी करेंगे महादेव

Sawan 2024 Shivling Puja: हिंदू धर्म में सावन के महीने को बेहद पवित्र महीना कहा जाता है। इस दौरान पूजा पाठ करने से हर इच्छा पूरी होती है।

Sawan 2024 Shivling Puja
Sawan 2024 Shivling Puja

Sawan 2024 Shivling Puja: हिंदू धर्म में सावन के महीने की मान्यता काफी ज्यादा है और इस दौरान भगवान शंकर और माता पार्वती सहित पूरे शिव परिवार की पूजा होती है। कहा जाता है कि सावन के महीने में भगवान शिव अपने परिवार के साथ पृथ्वी लोक पर आते हैं और शास्त्रों में सावन के महीने में शिवलिंग की पूजा करना बेहद शुभ माना गया है।

अर्पित करें ये चीजें (Sawan 2024 Shivling Puja)

  • शिव पुराण के अनुसार शिवलिंग में जलधारी की जगह को अशोक सुंदरी कहा जाता है और इस जगह पर जल को रोग वाले स्थान पर लगा दे और इसके बाद हाथ को धोए। अब अशोक सुंदरी पर चंदन को लगाए कहा जाता है ऐसा करने से जातक को बीमारियों से मुक्ति मिल जाती है।
  • मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए सावन सोमवार के दिन किए गए उपाय बेहद फलदायी साबित होते हैं। इसके लिए सोमवार को जल में थोड़ा सा गंगाजल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। ऐसा माना जाता है कि इस टोटके को करने से जातक को मनचाहे वर की प्राप्ति होती है।

Also Read:Dharm Visesh: आप भी मंदिर से लौटते समय बजाते हैं घंटी? तो हो जाएं सावधान, ऐसा करने से नाराज हो सकते हैं भगवान

  • अगर आप कर्ज की समस्या से परेशान हो गए हैं, तो ऐसे में सावन सोमवार को शिव मंदिर या फिर घर पर ही महादेव की पूजा करें और जल में चावल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें। मान्यता के अनुसार, शिवलिंग पर जल अर्पित करने से कर्ज की समस्या दूर होती है और धन लाभ के योग बनते हैं।
  • सावन के महीने में पूजा पाठ करने से आपको हर कासन से मुक्ति मिलती है और भगवान आपको हर कदम पर बरकत देते है। 2024 का सावन भी बेहद शुभ है और इस दौरान पूजा पाठ करने से आपको धन संपदा की प्राप्ति होगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

Exit mobile version