Shani Margi in Kumbh Rashi: शनिवार से शनि देव की सीधी चाल, इन 6 राशि के लोगों को होगा महालाभ, जानें अपना हाल 

Shani Margi in Kumbh Rashi : न्याय के देवता और कर्म फलदाता शनि देव चार नवंबर से मार्गी होने जा रहे हैं। शनि देव के इस सीधी चाल से कई राशि के लोगों के करियर में उन्नति और धन लाभ के योग बनने जा रहे हैं।

Shani Margi in Kumbh Rashi: शनिवार यानी 4 November से शनि देव मार्गी होने जा रहे हैं। इसबार शनि के मार्गी होने के मौके पर कई संयोग बनने जा रहे हैं। दरअसल करीब 30 साल बाद शनि कुंभ राशि में हैं और बिना स्थान परिवर्तन किए हुए शनि इसी राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। ज्योतिष गणना के मुताबिक शनिदेव (Shani Dev) 4 नवंबर  दोपहर 12.45 मार्गी (Shani Margi in Kumbh Rashi) होंगे। दरअसल शनिदेव की कुंभ राशि मूल त्रिकोण राशि है। इस राशि में शनिदेव सबसे ज्यादा मजबूत और शक्तिशाली होते हैं। इसके साथ ही मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हैं और 140 साल बाद शनि कुंभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं। ऐसे शनि की यह चाल ज्योतिष शास्त्रियों के लिए खास महत्व रखती है।

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक शनि की सीधी यानी मार्गी चाल कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभदायी फल लेकर आएगा और इन्हें New Year 2024 में कई तरह के फायदे देखने को मिल सकते हैं। नया साल 2024 मेष, वृष समेत 10 राशियों को लिए नए साल में कई नए सरप्राइज लेकर आ सकता है। तो आइए ज्योतिषाचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं शनि मार्गी होने से किन्हें फायदा होना वाला और किनके किस्मत के द्वार (Zodiac Signs Predictions) खुलने वाले हैं। लाभ होने वाला है…

Shani Margi in Kumbh Rashi, Shani Dev, Zodiac Signs Predictions
Shani Margi Kumbh Rashi

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

शनि देव (Shani Dev) के मार्गी होने व राहु के राशि परिवर्तन (Shani Margi in Kumbh Rashi) के कारण मेष राशि के जातक विशेष लाभ में रहने वाले हैं। बता दें कि इससे पहले राहु के गोचर के कारण मेष राशि के जातकों की कुंडली में गुरु चांडाल दोष था। पर अब राहु का गोचर मीन राशि में हो गया है। इससे मेष राशि के जातकों को लाभ ही लाभ हो सकता है। यह अभी यानी शनि देव मेष के अर्थ भाव में हैंं यानी मेष राशि के जातकों को धन लाभ की प्रबल संभावना है।

वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope
शनि देव वृष राशि दशम भाव में मार्गी हो रहे हैं। इस भाव में विराजमान शनि की दृष्टि द्वादश भाव व चतुर्थ भाव और सप्तम भाव पर रहने वाली है। इससे वृष राशि के जातकों (Zodiac Signs Predictions) को नौकरी में की जाने वाली मेहनत रंग लाएगी। मनोकामनाएं पूरी होगी। य‍दि आप साझेदारी का काम करने वाले हैं तो यह शुभ फल देने वाला है। कारोबारी वर्ग के लोगों को भी लाभ की संभावना है। परदेश गमन का भी योग है। पदोन्नत‍ि भी हो सकती है। जो राजनीत‍ि के क्षेत्र में उन्‍हें जबरदस्‍त लाभ प्राप्‍त होगा।

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

शनि देव के मार्गी (Shani Margi in Kumbh Rashi) होने से मिथुन राशि के जातक भी लाभ में रहेंगे। कोई दोष न होने से म‍िथुन राशि के जातकों को कई तरह के लाभ हो रहे हैं। भाग्‍य भाव में शनिदेव के अभी होने के कारण इनका किस्‍मत का सितारा बुलंद रहेगा। समझ लें आपके अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं। धन प्राप्ति के योग बन रहा है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप भवन या वाहन भी खरीद सकते हैं। हर काम में सफलता मिलेगी। मनोनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी का नया अवसर प्राप्त होने की भी संभावना है।

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope 

कन्या राशि के जातकों की बात करें तो यहां शनि देव छठे भाव में मार्गी होने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष में इस भाव का अर्थ है नौकरी और शत्रु का विचार। साथ ही इस भाव में विराजमान शनि की दृष्टि आपकी अष्टम भाव, द्वादश भाव और तीसरे भाव पर होने वाली है। नौकरी में मान सम्मान प्राप्त होगा और कार्यों की प्रशंसा होगी। आप विदेश भी जा सकते हैं। जनसंपर्क बढ़ेगा और कई प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात भी होगी।इस मार्गी के काण ज्योतिष तंत्र मंत्र और गूढ़ विधाओं से जुड़े जातकों को भी कामयाबी प्राप्‍त होगी। शत्रुओं का संपूर्ण नाश होगा।  

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

शनि (Shani Dev) इस राशि में पांचवे भाव में विराजमान होने वाले हैं। इससे आपको इस नवंबर से लेकर नए साल 2024 तक लाभ ही लाभ होगा। शनि के सीधी चाल चलने से इस राशि के जातकों (Zodiac Signs Predictions) की आर्थिक स्थिति सही हो सकती है। आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। इस दौरान आपकी रूचि धर्म कर्म व अध्यात्म में बढ़ेगी। परिवार में मनोनुकुल व्‍यवहार म‍िलेगा। आप चौतरफा सफलता पा सकते हैं। नौकरी पेशा वाले जातकों को इस दौरान अच्‍छी तरक्‍की प्राप्‍त होगी।

 

 

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) Scorpio Horoscope

शनिदेव (Shani Dev) इस राशि के चौथे स्थान पर मार्गी (Shani Margi in Kumbh Rashi) होने वाले हैं। इस दौरान शनि का पाया स्वर्ण अवस्था में होने से पारिवारिक समस्‍याओं का अंत होगा। सुख शांत‍ि प्राप्‍त होगी। इससे आने वाले साल 2024 में कई क्षेत्रों में लाभ पाने की संभावना है। कानूनी अड़चनें समाप्‍त होगी। हालांक‍ि आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने हेतु खूब परिश्रम करना होगा। इस दौरान किस्‍मत आपका पूरा साथ देगी इससे ब‍िगड़े काम बनते नजर आएंगे। आमदनी बढ़ सकती है व आपका कार्यक्षेत्र में भी प्रभाव सबके साथ बेहतर संबंध अच्छे बने रहेंगे।

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

इस राशि में शनि (Shani Dev) तृतीय घर में रहने वाले हैं। इस दौरान (Shani Margi in Kumbh Rashi) जातकों को सभी क्षेत्र में यानी आर्थिक, पारिवारिक, मानसिक सभी तरह की समस्याओं से निजात मिल सकती है। करियर में परदेश गमन का मौका मिल सकता है। उच्च अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं। कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। कारोबार में लाभ ही लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। वैदिक ज्योतिष में इस भाव से मनुष्य के साहस और पराक्रम की बात होती है यानी आपका साहस व पराक्रम बढ़ सकता है। लेखन और जनसंचार से जुड़े जातकों को भी अच्‍छी सफलता प्राप्‍त होगी।

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आपकी राशि में कुंभ दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे। इससे इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शनिदेव की कृपा से (Shani Dev) धन लाभ की संभावना है और करियर व अपने कार्यक्षेत्र में सफलता म‍िलेगी। वेतन में बढ़ोत्‍तरी होगी व कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की प्रशंसा होगी। आपकी पदोन्नति हो सकती है। कारोबार भी खूब फलेगा। थोड़ी कठिनाई हो सकती है पर कुछ ही समय बाद आपको अच्‍छा लाभ म‍िल सकता है। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। आय के नए स्तोत्र खुलेंगे और खूब मुनाफा कमाने का योग है।

यह भी पढ़ें- Diwali Grah Gochar : दिवाली से पहले और बाद इनको होगा चौतरफा फायदा, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा

कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

इस राशि के लग्न भाव अर्थात पहले स्थान पर शनिदेव मार्गी (Shani Margi in Kumbh Rashi) होने वाले हैं। इसका सबसे अधिक फायदा कुंभ राशि वालों को मिलने वाला है। इससे आपकी राशि पर चल रही साढ़ेसाती खत्‍म होगा। इसका शुभ प्रभाव साल 2024 में आपकी तरक्की बढ़ा सकती है। पराक्रम व आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा व इसका आकर्षण बढ़ता रहेगा। नौकरी पेशा जातक साल 2024 में कारोबार शुरू कर सकते हैं। जीवन साथी से संबध मधुर होगा और साथ मिलकर आप कोई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। सेहत संबंधी समस्‍या से भी निजात म‍िलेगी।

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी (Shani Margi in Kumbh Rashi) ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है और केवल सूचनाओं के लिए दी गई है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles