Home धर्म/ज्योतिष कन्या राशि में सूर्य-केतु का महासंयोग, 25 अगस्त से शुरू होंगे इन...

कन्या राशि में सूर्य-केतु का महासंयोग, 25 अगस्त से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन; होगी चौतरफा उन्नति

shukra ketu
शुक्र देव और केतु.

Shukra Ketu Yuti Rashifal: ग्रहों के गोचर से कई बार खास संयोग बनते हैं. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक, शुक्र ग्रह 25 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश करेगा. कन्या राशि में पहले से केतु मौजूद है. ऐसे में 10 महीने के बाद कन्या राशि में शुक्र-केतु का महासंयोग बनेगा. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को ऐश्वर्य, सुख, प्रेम और सौभाग्य का कारक माना गया है. जबकि, केतु ग्रह वैराग्य, अध्यात्म और मोक्ष का कारक है. ऐसे में शुक्र और केतु के एक राशि में आने से कुछ राशियों का भाग्योदय होगा. चलिए जानते हैं कि शुक्र-केतु के महा संयोग से किन राशियों का जीवन खुशहाल होगा.

मेष राशि

कन्या राशि में शुक्र और केतु के महा संयोग से मेष राशि से जुड़े जातकों को जीवन में जबरदस्त सकारात्मक परिवर्तन आएगा. शुक्र ग्रह की अनुकूलता से जहां सुख और ऐश्वर्य में वृद्धि होगी, वहीं केतु की कृपा से आध्यात्मिक उन्नति होगी. मानसिक शांति मिलेगी. मेष राशि वालों के जो कार्य लंब समय अटके हुए थे वे सफलतापूर्वक पूरे होंगे. घर-परिवार में खुशहाली और शांति बनी रहेगी. शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. धन प्राप्ति के कई मजबूत साधन विकसित होंगे.

सिंह राशि

जिन लोगों की राशि सिंह है, उन्हें शुक्र-केतु के महासंयोग का लाभ प्राप्त होगा. धन-दौलत में वृद्धि होने के साथ-साथ सुख के साधनों में भी बढ़ोतरी होगी. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. समाज में प्रभावशाली लोगों से पहचान बनेगी. परिवार में भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे. शुक्र और केतु ग्रह के शुभ प्रभाव से अमूमन हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. निवेश से लाभ प्राप्त होगा. भवन या वाहन सुख प्राप्त होगा.

कन्या राशि

चूंकि, शुक्र और केतु का महासंयोग इसी राशि में होने वाला है. ऐसे में इस राशि के जातकों को शुक्र देव की कृपा के साथ-साथ केतु ग्रह का भी शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. केतु ग्रह की अनुकूलता से धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, परिणामस्वरूप मानसिक शांति मिलेगी. जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. धन कमाने का भरपूर अवसर प्राप्त होगा. व्यापार में जबरदस्त आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी. घर-परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहेगी.

तुला राशि

तुला राशि से जुड़े जातकों को शुक्र-केतु का महासंयोग कई प्रकार से लाभ दिलाने वाला साबित होगा. धन का कारक शुक्र ग्रह जबरदस्त धन लाभ कराएगा. केतु ग्रह की अनुकूलता से धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. सभी लंबित कार्य पूरे होंगे. प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने का योग बनेगा. नौकरीपेशा वाले जिस क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्हें उसमें उन्नति होगी. व्यापार में आर्थिक विस्तार होगा. अटका हुआ धन प्राप्त होगा. परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि

सूर्य-केतु के महासंयोग से वृश्चिक राशि से जुड़ लोगों को विशेष लाभ होगा. बजनेस करने वालों को इस दौरान जबरदस्त मुनाफा प्राप्त होगा. घर-परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न होगा. ऐश्वर्य में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों में यश मिलेगा. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. इस दौरान व्यापार में निवेश करने से खास लाभ होगा. परिवार की जरूरतों को पूरा करेंगे. धन की स्थिति पहले से अच्छी होगी. अटका हुआ धन आकस्मिक रूप से प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें: सूर्य देव 16 अगस्त से इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

Exit mobile version