Home धर्म/ज्योतिष Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को जरूर करें ये गुप्त उपाय, चमक जाएगी...

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को जरूर करें ये गुप्त उपाय, चमक जाएगी किस्मत, महालक्ष्मी की कृपा से बनेंगे धनवान

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को मां लक्ष्मी का प्रिय दिन कहा जाता है. इस दिन धन प्राप्ति के कुछ उपाय करके आप अपनी सोई हुई किस्मत जगा सकते हैं. तो आइये जानते हैं शुक्रवार को कौन सा गुप्त उपाय करने से धन लाभ होता है.

Shukrawar Ke Upay
Shukrawar Ke Upay

Shukrawar Ke Upay: माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और धन प्राप्ति के लिए माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. शुक्रवार को कुछ खास उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और इंसान धनवान बन सकता है. तो आईए जानते हैं शुक्रवार को कौन सा उपाय करने से आपकी सोई हुई किस्मत जग जाएगी.

शुक्रवार के दिन करें ये गुप्त उपाय (Shukrawar Ke Upay)

  • जो लोग धनवान बनना चाहते हैं उन्हें शुक्रवार की रात को पूजा स्थल पर लक्ष्मी जी की स्थापना करके गाय के घी का साथ मुख वाला दीपक जरूर जलाना चाहिए.
  • शुक्रवार की रात माता लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति पर मोगरे का इत्र अर्पण करना चाहिए इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की प्राप्ति होती है.
  • मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आपको शुक्रवार के दिन गुलाब का इत्र चढ़ाना चाहिए इससे आपका दांपत्य जीवन बेहतर होगा और आपकी जिंदगी में खुशी आएगी.
  • आप अगर नौकरी में तरक्की पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन आप माता लक्ष्मी को लाल चंदन चढ़ाए.
  • पति-पत्नी में अगर मधुर संबंध नहीं है तो शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सोलह सिंगार की सामग्री अर्पित करें ऐसा करने से आपका संबंध मधुर होगा.
  • शुक्रवार के दिन घर से बाहर निकलते समय सेंट या इत्र लगाकर निकलें। इससे आपका दिन अच्छा जाएगा। साथ ही दोगुना तरक्की की संभावना होगी.
  • शुक्रवार को गाय को ताजी रोटी में गुड़ मिलाकर खिलाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इससे घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होती है.
  • शुक्रवार की रात को नारियल का उपाय करना भी अच्छा होता है। इसके लिए 7 छोटे आकार के नारियल लेकर उन्हें एक पीले कपड़े में बांध लें। अब इसे घर की रसोई के पूर्व दिशा वाले कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में कभी भी अन्न. और धन की कमी नहीं होगी.

Also Read:Dharm Visesh : जिस दिन हुई थी श्रीराम सीता की शादी उस दिन शादी करने से क्यों है मनाही,जानिए क्या है इस का धार्मिक कारण

  • शुक्रवार के दिन ऊं ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं लक्ष्मी वासुदेवाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करना अच्छा माना जाता है। इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी.
  • घर में खुशहाली लाने के लिए आज के दिन सफेद गाय को हरी घास खिलाएं। इससे आपको कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिलेगी.

Also Read:Dharm Visesh: फटे कपड़े पहनने से रुक जाता है घर का बरकत, शुक्र ग्रह होता है कमजोर, जानिए फटे कपड़े पहनने का नुकसान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version