Tulsi Remedies: ज्योतिष शास्त्र में बताए गए नियम के अनुसार करें तुलसी माता की पूजा, बरेसी कृपा

Tulsi Remedies: हिंदू धर्म के सबसे पवित्र पौधों में से एक तुलसी का पौधा ज्यादातर घरों में देखा जाता है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु का भी वास माना जाता है...

Tulsi Remedies: हिंदू धर्म के सबसे पवित्र पौधों में से एक तुलसी का पौधा ज्यादातर घरों में देखा जाता है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु का भी वास माना जाता है। सबसे पवित्र और शुभ माने जाने वाले तुलसी के पौधे की अगर नियमित रूप से पूजा की जाए तो देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाती हैं। जिन घरों में प्रतिदिन तुलसी पूजा होती है वहां सुख, समृद्धि और सौभाग्य आता है। ज्योतिष शास्त्र में तुलसी की पूजा को विशेष महत्व दिया गया है।

Tulsi Remedies: आइए जानते है उपाय

गन्ने का रस अर्पित करें

तुलसी का पौधा सबसे शुभ और पवित्र माना जाता है। इसलिए पूजा के समय आप गन्ने का रस भी चढ़ा सकते हैं, यह शुभ होता है।

कच्चा दूध चढ़ाना

तुलसी के पौधे की पूजा करते समय उस पर कच्चा दूध चढ़ाना शुभ माना जाता है। दरअसल, ऐसा करने से मां लक्ष्मी व्यक्ति पर प्रसन्न रहती हैं।

यह भी पढ़े:-  Basant Panchami Remedies: बसंत पंचमी के दिन पीले रंग का वस्त्र क्यों पहना जाता है? जानें

जल अर्पित करें

तुलसी के पौधे को पवित्र पौधों में से एक माना जाता है। इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं। ध्यान रखें कि सुबह स्नान करने के बाद ही तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं, शुभ रहेगा।

घी का दीपक जलाना

अगर घर में तुलसी का पौधा है तो उसकी नियमित पूजा करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ भगवान विष्णु भी व्यक्ति पर कृपा बरसाते हैं। इसके लिए शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जरूर जलाएं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -
- Advertisement -