7 सीटर में आ रही है Maruti Grand Vitara , जानें कब होगी लॉन्च

7 seater Maruti Grand Vitara: मारुति सुजुकी भारत की नंबर वन कार है। इस पोजिशन को बनाए रखने के लिए कंपनी अपनी कारों को अपडेट कर रही है और नई गाड़ियां भी लॉन्च कर रही है। अब मारुति अपनी ग्रैंड विटारा को फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस एसयूवी का 7-सीटर वर्जन निकट भविष्य में लॉन्च किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा की एक्सयूवी700 और टाटा सफारी से होगा। वो भी एक समय था। उस समय SUV सेगमेंट में Maruti के पास केवल Vitara Brezza ही थी. लेकिन, आने वाले समय में कंपनी के पास एसयूवी सेगमेंट में जिम्नी, फ्रैंक्स, ब्रेजा, ग्रैंड विटारा के 5 सीटर और 7 सीटर मॉडल होंगे।

7 seater Maruti Grand Vitara (2)

ग्रैंड विटारा 7 सीटर का कोडनेम Y17 है

7 सीटर ग्रैंड विटारा का कोडनेम Y17 है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है। इसे फिलहाल विटारा मॉडल के प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। इसका व्हीलबेस लंबा होगा। लेकिन, एसयूवी में एक तीसरी सीटिंग लाइन भी जोड़ी जा सकती है। इसके अलावा एसयूवी के डिजाइन में भी कुछ मामूली बदलाव किए जा सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी हरियाणा में अपने नए प्लांट में नई ग्रैंड विटारा का निर्माण करेगी। जिसे 2025 तक शुरू किया जा सकता है।

नई ग्रैंड विटारा माइलेज के मामले में दमदार होगी

ग्रैंड विटारा का 7 सीटर मॉडल भी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी इंजन के साथ आएगा। इसमें दो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। यह एक फुल हाइब्रिड और दूसरा माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। साथ ही एसयूवी का माइलेज 28kmpl तक होगा।

मारुति एंगेज भी लॉन्च होगी

मारुति जल्द ही एक नई एमपीवी भी लॉन्च करने जा रही है। इसे टोयोटा के साथ मिलकर विकसित किया जाएगा। यह टोयोटा हिक्रॉस की तरह होने जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में इसके लिए एंगेज नाम का ट्रेडमार्क कराया है।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest articles