Cars Under 5 Lakh: ये कारें 5 लाख से कम कीमत में आती हैं

नई दिल्ली: कई लोगों का सपना होता है कि उनके घर के सामने एक नई सफेद रंग की कार हो. कई लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए नई और महंगी कारें भी खरीद लेते हैं। साथ ही कुछ लोग अपना गुजारा चलाने के लिए नई कार भी खरीद लेते हैं। चाहे टैक्सी हो या सर्विस कैब। लेकिन, इसके लिए महंगी कार खरीदना संभव नहीं है। बहुत से लोग सेकेंड हैंड कार खरीदते हैं। या सस्ती कारों को प्राथमिकता दें।

अगर आप सस्ती कीमत में एक धांसू कार खरीदना चाहते हैं तो हम यहां आपके लिए खास जानकारी दे रहे हैं। आज हम आपको यहां ऐसी ही 5 कारों की जानकारी दे रहे हैं। जिसकी कीमत 5 लाख रुपए से कम है। दरअसल, सेकंड हैंड कारें इसी कीमत पर आती हैं। लेकिन, आज हम आपको तीन ऐसी कारों की जानकारी दे रहे हैं। जिसे सस्ते में खरीदा जा सकता है।

Cars under 5 lakhs

Renault Kwid – 279L

Cars under 5 lakh _
जहां तक ​​ग्राउंड क्लीयरेंस कैटेगरी की बात है तो Renault Kwid बूट स्पेस की तुलना में 279 लीटर स्टोरेज के साथ आती है। Kwid की सस्ती कीमत को देखते हुए इस कार को खरीदना फायदेमंद हो सकता है। 5 लाख रुपये या उससे कम के लिए, आप 0.8L सामान्य पेट्रोल-मैनुअल और 1.0L सामान्य पेट्रोल-मैनुअल पावरट्रेन वाले 2 वेरिएंट खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki S-Presso – 270L

इसी तरह की बड़ी बॉडी वाली कार भी उपलब्ध है। यह 270 लीटर का अच्छा कार्गो वॉल्यूम प्रदान करने में मदद करता है। बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस दोनों के मामले में यह Kwid के बाद दूसरे नंबर पर है। इस कार में भी आप 1.0L नॉर्मल पेट्रोल-मैनुअल पावरट्रेन के साथ कार के 2 वेरिएंट खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto K10 – 214L

अगर आप कम कीमत में शानदार बूट स्पेस वाली छोटी कार खरीदना चाहते हैं तो ऑल्टो के10 एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आप 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली ऑल्टो के10 के लिए 3 पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट में से चुन सकते हैं।

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -