Hyundai Exter: लॉन्च से पहले Hyundai की नई SUV की तस्वीर सामने आई है

Hyundai Exter: हुंडई कंपनी जल्द ही अपनी नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। Hyundai कंपनी की Hyundai Exter कार आ रही है और इस कार की फोटो सोशल मीडिया पर लीक हो गई है।

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कार कंपनी हुंडई जल्द ही भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्चिंग से पहले इस एसयूवी की फोटो सोशल मीडिया पर लीक हो गई है। जानें कि इसे कैसे डिज़ाइन किया गया है।

लीक फोटो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai जल्द ही एक नई SUV लॉन्च करेगी. सोशल मीडिया पर SUV Exeter की एक तस्वीर लीक हुई है। लीक हुई तस्वीरों से एसयूवी के फ्रंट और रियर लुक का पता चलता है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Hyundai Exter (1)
Hyundai Exter (1)

डिजाइन कैसा है

लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, एसयूवी एक्सेटर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू से साइज में छोटी होगी। लेकिन, इसका डिजाइन वेन्यू से प्रेरित होगा। लेकिन, इसमें वेन्यू की तरह कनेक्टेड लाइट्स नहीं मिलेंगी।

यह भी पढ़े :- आ रही है Hyundai Creta को टक्कर देने Citroen C3 Aircross

कैसे होंगे फीचर्स?

सोशल मीडिया पर लीक हुई एक तस्वीर के मुताबिक Hyundai की नई SUV में H-शेप LED DRLs हैं. हेडलाइट्स निचले हिस्से में एक अलग यूनिट में उपलब्ध होंगी। इसे एलईडी प्रोजेक्टर से फीड किया जा सकता है। पीछे की तरफ, SUV में एक छोटा स्पॉइलर, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, डिफॉगर रियर वाइपर, एलईडी टेल लाइट्स, बम्पर रिफ्लेक्टर और रियर कैमरा मिलता है। साइड प्रोफाइल में एसयूवी को ब्लैक क्लैडिंग के साथ देखा जा सकता है। एसयूवी को 15 से 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ पेश किया जा सकता है।

इसकी एक झलक कंपनी ने दिखाई

Hyundai Motors की नई SUV को लॉन्च से पहले प्रीव्यू किया गया है. कंपनी ने इसकी एक स्कैच इमेज जारी की है। जिसमें एसयूवी के फ्रंट डिजाइन को देखा गया था।

इन कारों से होगी टक्कर

कंपनी को जिस सेगमेंट में एक्सटर लाना है। उस सेगमेंट में Tata Punch, Citroen C3, Renault Kygar, Nissan Magnite जैसी SUVs भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन, इस सेगमेंट में टाटा पंच सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

यह भी पढ़े :- Hyundai i10 मात्र 1.20 लाख में उपलब्ध है, आप यहां से खरीद सकते हैं

इसे कब लॉन्च किया जाएगा?

कंपनी की ओर से इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, इसे इस साल के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। कीमत के आधार पर यह कार 6 लाख के करीब हो सकती है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये के करीब हो सकती है.

 

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles