Home ऑटो 5 लाख से कम में आती हैं ये गाड़ियां, माइलेज भी 30kmpl...

5 लाख से कम में आती हैं ये गाड़ियां, माइलेज भी 30kmpl के पार, जानें शानदार फीचर्स

Maruti Alto K10 से मुकाबला है। मारुति की कार की बात करें Alto का पेट्रोल बेस वेरिएंट 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है।

Maruti Alto K10 VS Renault Kwid: इंडिया में 5 लाख तक की गाड़ियां ज्यादा डिमांड में रहती हैं। कई कंपनियों के एंट्री लेवल सेगमेंट इस रेंज की कार आते हैं। इंडियन बाजार में भी इस प्राइस रेंज की Maruti Alto K10 और Renault Kwid लोगों की सबसे पसंदीदा कार हैं। ये छोटी गाड़ियां एडवांस फीचर्स के साथ आती हैं। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के बारे में बताते हैं।

रियर सीट पर बड़ा लेग स्पेस

Renault Kwid की चौड़ाई 1579 mm की है, जिससे इसके रियर केबीन में बैठने के लिए अधिक लेग स्पेस मिलता है।यह कार फिलहाल केवल पेट्रोल इंजन में अवेलेबल है। कार में यंगस्टर्स के लिए कलर ORVMs दिए गए हैं, जिससे इसे स्टाइलिश लुक मिलती है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आती है।

कार में 130kmph की टॉप स्पीड

Renault Kwid में सड़क पर 130kmph की टॉप स्पीड आसानी से निकाल लेती है। इस कार में पथरीले रास्तों पर हाई पावर के लिए 999 cc का दमदार इंजन दिया गया है। कार में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इसके इंटीरियर लुक्स को बढ़ाता है। इस कार की हाइट 1474 mm की है, जिससे इसमें ज्यादा हेड स्पेस मिलता है। कार में राइडर की सेफ्टी के लिए चार एयरबैग और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। ये कार 5 लाख रुपये शुरुआती कीमत में आती है।

कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन

Maruti Alto K10 से मुकाबला है। मारुति की कार की बात करें Alto का पेट्रोल बेस वेरिएंट 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। कार का सीएनजी बेस वेरिएंट 5.73 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। ये 5 Seater फैमिली कार है।

कार में जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस

मारुति अल्टो की लंबाई 3530 mm की है, जिससे लॉन्ग रूट पर इसमें कम्फर्टेबल राइड मिलती है। कार में हैवी सस्पेंशन पावर मिलते हैं, जिससे इसे पथरीले रास्ते में चलाने में परेशानी नहीं होती है। इस कार में 167mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, बता दें ग्राउंड क्लीयरेंस जमीन और कार के प्लेटफॉर्म के बीच का अंतर होता है।

Exit mobile version