Home ऑटो Maruti की इस कार की हो रही रिकॉर्ड बिक्री, सीएनजी और पेट्रोल...

Maruti की इस कार की हो रही रिकॉर्ड बिक्री, सीएनजी और पेट्रोल दोनों में अवेलेबल, अब कंपनी की इलेक्ट्रिक लाने की है तैयारी

Maruti Swift में 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

Maruti Swift: बाजार में मारुति सुजुकी की कई गाड़ियां हैं, लेकिन एक कार ऐसी है जिसकी सेल कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Maruti Swift की। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दो ट्रांसमिशन अवेलेबल हैं। आंकड़ों पर गौर करें तो जुलाई में इस कार की कुल 16854 यूनिट्स की सेल हुई है।

Maruti Swift की कीमत

Maruti Swift को कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक इंजन में लॉन्च करेगी। फिलहाल ये कार सीएनजी और पेट्रोल में आती है। इस धाकड़ कार में 1.2-लीटर का इंजन दिया जाएगा। ये कार शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपए एक्स शोरूम में मिल रही है। इसमें 6 वेरिएंट LXi, VXi, VXi (O), ZXi, ZXi+ और ZXi+ Dual Tone आते हैं। ये काई स्पीड कार है, जो 5 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

Maruti Swift में एडवांस फीचर्स

Maruti Swift में 82hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। ये कार 25.75 kmpl की माइलेज देती है। कंपनी के अनुसार कार के टॉप मॉडल में अलॉय व्हील, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कार में रियर सीट पर एसी वेंट और पावर विंडो मिलता है।

Maruti Swift का स्पेसिफिकेशन

कार में 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है। यह कार छह एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स के साथ आती है। कार में रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज और सीट बेल्ड रिमांइडर मिलते हैं। कार में एलईडी लाइट और टेललाइट दी गई हैं। कार में जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस और व्हीलबेस मिलता है, जिससे इसे चलाना आसान है।

ये भी पढ़ें: 16 कलर ऑप्शन, 52 की माइलेज, Suzuki के इस नए स्कूटर पर मरती हैं लड़कियां

ये भी पढ़ें: Citroen Basalt vs Tata Curvv: अब सेडान की जगह कार मार्केट में राज करेंगी ये कूपे कार, कीमत कम और फीचरों की भरमार

Exit mobile version