Home ऑटो बड़ा धमाका! लॉन्च हुई प्रीमियम लुक के साथ न्यू Maruti Eeco, शानदार...

बड़ा धमाका! लॉन्च हुई प्रीमियम लुक के साथ न्यू Maruti Eeco, शानदार फीचर्स के साथ ज्यादा स्पेस

Maruti Eeco: अब आप नए लुक में पहले के मुकाबले और ज्यादा स्पेस के साथ नई अपडेट मारुति ईको को लाएं घर, बेहतरीन इंजन के साथ झक्कास झन्नाटेदार फीचर्स और स्पेसिफिकेशन.

Maruti Eeco: इंडियन ऑटो बाजार के अंदर जो नाम आज मारुति सुजुकी ने कायम कर रखा है वो शायद ही किसी और फोर व्हीलर निर्माता कंपनी ने कर रखा हो. आज भी मारुति का हर एक मॉडल सभी महंगी एसयूवी को टक्कर देते है. इस बीच अगर मारुति की Maruti Eeco की बार करी जाए तो यह इस सेगमेंट में सबसे सस्ती और सबसे बेहतरीन 7 सीटर कार है.

मारुति ईको को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह गाड़ी आप पर्सनल यूज के साथ साथ कमर्शियल यूज में भी लगवा सकते है. इसकी मजबूत और सॉलिड बॉडी सभी को अपना दीवाना कर देती है. साथ ही साथ इसका स्पेस भी एकदम शानदार है. इस गाड़ी की डिमांड को बढ़ता हुआ देख अब मारुति द्वारा इसको न्यू लुक और न्यू अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है. जिसके बाद से यह Maruti Eeco और भी कई गुना बेहतरीन हो गई है. तो आइए जानते है इसके सभी बदलाव जो अब आपको इसमें मिलने वाले है.

Eeco All Features Details

सबसे पहले शुरू करते है इस ईको में मिलने वाले सभी न्यू और अपडेट हुए फीचर्स की डिटेल्स.इसमें आपको सभी फीचर्स एक से बढ़कर एक न्यू टेक्नोलॉजी पर काम करने वाले दिए जा रहे है. इसमें अपको पहले तो पहले के मुकाबले और भी कई ज्यादा स्पेस मिलेगा, नई हेडलैंप, नया बंपर, ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, साउंड सिस्टम , एलॉय व्हील्स, स्लाइडिंग डोर, एयरबैग्स, सीट बेल्ट अलर्ट आदि जैसे सभी फीचर्स इसमें दिए जा रहे है. इसमें अपको दो ऑप्शन मिलेंगे 5 सीट ईको और 7 सीटर ईको.

Maruti Eeco Engine

बात अगर इस गाड़ी के इंजन की करें तो आपको इसमें बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाला 1.02 लीटर का इंजन दिया जा रहा है. जो कि 80 बीएचपी का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाला है. वही अगर आप इसका सीएनजी मॉडल लेंगे तो इसमें आपको बीएचपी का पावर 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाला दिया जायेगा.

माइलेज के मामले के यह कार पेट्रोल पर 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी पर ईको के अंदर आपको प्रदान होगा 27 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज.

Maruti Eeco Price

कीमत आपको ऑटो बाजार के शो रूम पर ₹5 लाख से शुरू मिलेगी.

इस दीपावली Hyundai SUV के इन सभी मॉडल पर भारी छूट, जानें ऑफर की डिटेल्स

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

Exit mobile version