Suzuki V-Strom SX: साहसिक सवारी के लिए संभावित विकल्प, जानिए क्यों

नई दिल्ली: भारत में एक्सोटिक स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए एक अलग फैन बेस है, जिसकी वजह से भारी कीमतों के बाद भी इसकी मांग कभी कम नहीं होती है। बाजार में ऐसी ही एक मोटरसाइकिल Suzuki V-Strom SX है जो 1 वेरिएंट और 3 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन

Suzuki V-Strom SX
Suzuki V-Strom SX

जैसा कि नाम से पता चलता है, बाइक में 249 सीसी का शक्तिशाली इंजन मिलता है। इस इंजन का माइलेज 35 kmpl है जबकि बाइक में ही 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है. सीट की ऊंचाई 835 मिमी है जो राइडर को आरामदायक सवारी देती है।

उत्साही लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ

Suzuki V-Strom SX
Suzuki V-Strom SX

Suzuki V-Strom SX में 12 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक है। बाइक का कुल वजन 167 किलोग्राम है, जिससे इसे सड़क पर नियंत्रित करना और चलाना आसान हो जाता है। यह एक एडवेंचर बाइक है।

बाइक में जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

यह बाइक बाजार में 2,13,896 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। बाइक का दमदार इंजन 26.1 bhp की पावर देता है। यह बाइक 22.2 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस बाइक में सेफ्टी का खास ध्यान दिया गया है।

इसके फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम है। इस सिस्टम से वाहन चालक के हाथ से अनियंत्रित नहीं होता है। सिस्टम में सेंसर आगे संकेत भेजते हैं। यह सिस्टम बाइक को घसीटने के बजाय ड्राइवर को बाइक रोकने के लिए थोड़ा और समय देने में मदद करता है।

17 इंच के रियर अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर

 

बाजार में इस बाइक का मुकाबला KTM 250 Adventure, Benelli TRK251, Royal Enfield Himalayan और Hero XPulse 200 से है। इसमें सिंगल-पॉड हेडलाइट, लंबी विंडस्क्रीन और चोंच जैसा फ्रंट फेंडर मिलता है।

इसमें एलईडी हेडलाइट, टेललाइट, ब्लूटूथ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक हैंडलबार सस्पेंशन मिलता है। इसमें 17 इंच के रियर अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर मिलते हैं।

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें  Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles