Bank RD: सिर्फ 3000 रु खर्च करके आप कमा सकते हैं करोड़ो रूपया, जानिए कैसे

Bank RD: करोड़पति बनना किस का सपना नहीं होता है, शेयर बाजार में निवेश करके आप अपने को करोड़पति बना सकते है। आज कल कई बैंकों में आरडी की ऐसी स्कीमें चल रही हैं, जिन्होनें धुआंधार फायदा अपने ग्राहकों को दे रखा है।

Bank RD: करोड़पति बनना किस का सपना नहीं होता है, शेयर बाजार में निवेश करके आप अपने को करोड़पति बना सकते है। आज कल कई बैंकों में आरडी की ऐसी स्कीमें चल रही हैं, जिन्होनें धुआंधार फायदा अपने ग्राहकों को दे रखा है। और ये स्कीमें लोगों को करोड़पति बना सकती है। इसके लिए उसे एक नियम के तहत आरडी करना होगी।

Business Idea 2023: हाई डिमांड वाले इस बिजनेस को शुरू कर छापिए नोटों की गड्डी, यूं बदल जाएंगे दिन

Bank RD: 6 फीसदी ब्याज बना देगी करोड़पति

बैंक की आरडी में 6 फीसदी का ब्याज मिलने पर करोड़पति बनना कोई मुश्किल नहीं है। हर साल निवेश भी बेहद जरूरी होता है, तो चलिए बताते हैं आपको किस तरह आरडी का सही इस्तेमाल करके आप करोड़पति बन सकते हैं।

Bank RD: बैंक या पोस्ट ऑफिस है बेहतर ऑप्शन

बता दें कि बैंक यो पोस्ट आफिस में आरडी करके आप आराम से पैसा कमाया जा सकता है, इस में आपको 6 फीसदी से ज्यादा का ब्याज पाया जा सकता है। ऐसे में 30 साल के लिए 3000 रुपये महीने की आरडी शुरू करें। इस आरडी में हर साल 10 फीसदी का इजाफा होता जाएगा। 30 साल बाद आराम से 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड आपको मिल जाएगा।

Bank RD:10 फीसदी का इजाफा

अब बताते हैं कि अगर आपको 10 फीसदी बढ़कर मिलें तो इसका सीधे-सीधे मतलब होता है कि 3000 रुपये की आरडी पर 10 फीसदी मिलने पर सीधे 3300 रुपये महीने हो जाएगी। आरडी में एक बार जो अमाउंट शुरू हो जाता है, उसे बदला नहीं जा सकता है। अब आप यही समझ जाएं कि  10 फीसदी बढ़ने वाली रकम के लिए आपके पास नई आरडी खोलने का बेहतर मौका है। अगर ऐसा किया जाता है तो 30 साल में 1.10 करोड़ रुपये का फंड के आप हकदार हो जाएंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -