Business : सुरानी स्टील टूब्ज़ जैसी छोटी कम्पनी कमा रही हैं टाटा स्टील्ज़ से ज़्यादा मुनाफ़ा

Business : टाटा स्टील्ज़ एंड इंडस्ट्रीज़ एक बहुत ही जानी मानी कम्पनी हैं। हमेशा से यह कम्पनी अपने ज़्यादा मुनाफ़े व अच्छे सामान के कारण लोगों के बीच काफ़ी प्रचलित हैं। मगर अभी टाटा स्टील्ज़ के शेर्ज़ गिरते नज़र आ रहे हैं। यही सुरानी स्टील्ज़ नामक एक छोटी सी स्टील मैन्युफ़ैक्चरिंग कम्पनी जो अभी ज़्यादा प्रचलित नहीं हैं वह टाटा स्टील्ज़ से अधिक मुनाफ़े में नज़र आ रही हैं।

Business : क्या हैं दोनो कम्पनियों के स्टॉक्स में फ़र्क़?

टाटा स्टील्ज़ के स्टॉक्स हमेशा से ही काफ़ी फ़ायदे में व बढ़ते दिखे हैं मगर कुछ समय से टाटा स्टील्ज़ के स्टॉक्स में गिरावट आ रही हैं। वही सुरानी स्टील्ज़ कम्पनी के स्टॉक्स काफ़ी तीजी से बढ़ते नज़र आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पिछले एक महीने से सुरानी स्टील्ज़ ने 164 फ़ीसदी से ब्बी अधिक का रिटर्न दिया हैं जबकि टाटा स्टील्ज़ ने सिर्फ़ 1.26 फ़ीसदी का रिटर्न दिया हैं।

टाटा स्टील्ज़ के पिछले एक हफ़्ते से लेकर तीन महीने तक के स्टॉक्स और शेयर में क्या बदलाव नज़र आया ?

पिछले एक हफ़्ते को देखा जाए तो टाटा स्टील्ज़ ने पचिहले एक हफ़्ते में 1.85 फ़ीसदी का नकारात्मक रिटर्न दिय हैं। जिससे साफ़ पता चलता हैं की टाटा के स्टॉक्स घाटे में जाते नज़र आ रहे हैं। पिछले एक महीने की बात करे तो उसमें टाटा के शेयर केवल 1 फ़ीसदी चढ़े हैं। और वही बात करे पिछले तीन महीने की तो टाटा सिर्फ़ 0.18 फ़ीसदी चढ़ा हैं।

सुरानी स्टील्ज़ के पिछले एक हफ़्ते से लेकर तीन महीने तक के शेयर्स और स्टॉक्स में क्या फ़र्क़ नज़र आया ?

पिछले एक हफ़्ते से देखे तो सुरानी स्टील्ज़ ने स्टॉक्स के ज़रिए 27 फ़ीसदी से अधिक मुनाफ़ा कमाया हैं। पिछले वक महीने में सुरानी स्टील्ज़ के शेयर्स में 164.33 फ़ीसद का उछाल नजारा आया । और बात पिछले तीन महीने की करे तो उसमें सुरानी स्टील्ज़ ने 431 फ़ीसद की ऊँचाइयों पर पहुँच के अपना नाम बढ़ाया हैं।

कब हुई सुरानी स्टील टूब्ज़ की शुरुआत?

business

सुरानी स्टील टूब्ज़ कम्पनी जुलाई 2012 में स्थापिय की गयी थी। इसके चेयरमैन मिस्टर दिनेश कर्षण पटेल हैं। यह कम्पनी स्टील टूब्ज़ का प्रडक्शन करती हैं और जैसे जैसे समय बीतता जा रहा हैं यह और ऊँचाइयों पर पहुँचती जा रही हैं।

आज के समय में कम्पनी के शेयर-

कल कम्पनी के शेयर 164 क़ीमत थी जो आज बढ़कर 172.20 हो गयी हैं। जिससे साफ़ पता चल रहा हैं की किस तरह कम्पनी ऊँचाइयों पर बढ़ती जा रही हैं और आने वाले समय में और मुनाफ़ा कमाएँगी।

 

(यह आर्टिकल विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -
- Advertisement -