LIC Scheme: सिर्फ 1800 रुपये हर महीने करें जमा, 8 लाख रुपये का पाएं रिटर्न, जानें पॉलिसी की पूरी जानकारी

LIC Scheme: एलआईसी की एक बेहद ही खास स्कीम के बारे में आपको बताएंगे, जिसमें केवल 1800 रूपये खर्च करके आप पूरे 8 लाख का रिर्टन कर सकते हैं, चलिए विस्तार से बताते हैं, आपको इस स्कीम के बारें में...

LIC Scheme: एलआईसी (LIC) देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है, हर वर्ग के लोगों के लिए एलआईसी पॉलिसी ये कंपनी समय-समय पर लाती रहती है। अक्सर महिलाएं इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में काफी सोचती है, पर एलआईसी ने ये बात ही ध्यान रखते हुए ही ही एक खास बीमा पॉलिसी लॉन्च की है और इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी आधारशिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila Policy)। वे सभी महिलाएं जिनका उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच है, इस योजना का लाभ प्राप्तकर सकते है, तो आइए आपको विस्तार से बता देते हैं, इस पालिसी के बारे में..

यह हो सकते हैं कुछ Small Business Start-up Ideas, कम इन्वेस्टमेंट में ज़्यादा मुनाफ़ा।

Online Business Ideas: इन ऑनलाइन बिजनेस में बिना पैसे लगाए करें अच्‍छी कमाई

LIC Aadhaar Shila Policy के फायदें…

यह पॉलिसी हर तरीके से महिलाओं के लिए बेहतर है। इसमें महिलाओं को कई तरीके के फायदे दिए गए हैं। इस पॉलिसी में कोई भी महिला कम से कम 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीद सकती है।

LIC Scheme: स्कीम की डिटेल…

एलआईसी की इस स्कीम के तहत आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं।

मान लें कि आप 30 साल की उम्र में योजना शुरू करते हैं। और हर दिन 58 रुपये की बचत करते हैं तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये जमा करेंगे। आप 20 वर्षों के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करेंगे जबकि मैच्यारिटी पर 7,94,000 रुपये का रिटर्न दिया जाएगा

एलआई सी की इस आधार policy में महिलाओं के लिए कई फायदे दिए गए है, इसमे निवेश करके आपको बेहतर रिर्टन मिलते है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles