Home ट्रेंडिंग MRF Share Price : शेयर्स के पहले नंबर पर पहुंचने के बाद...

MRF Share Price : शेयर्स के पहले नंबर पर पहुंचने के बाद क्या हैं कंपनी का आने वाले दो सालों का टार्गेट, जानिए फ्यूचर प्राइस प्रिडिक्शन

mrf share price
mrf share price

MRF Share Price : मद्रास रबर फैक्ट्री (MRF) के नाम से जाने जानी वाली कंपनी अपने शेयर की वजह से हमेशा से ही चर्चा में बनी रहती हैं। MRF के शेयर ज्यादातर उचाइयों पर रहते हैं। ऐसे में मंगलवार को फिर खबर सामने आयी हैं कि MRF कंपनी के शेयर्स ने एक बार फिर शेयर मार्केट में तहलका मचा दिया हैं। कंपनी के शेयर की कीमत एक लाख रुपए से पार पहुंच गई हैं। इसी के साथ इस स्थान पर पहुंचने वाली MRF भारत की पहली कंपनी बन चुकी हैं । ऐसे में कंपनी को काफी फायदा हो रहा हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो MRF के शेयर अभी और ऊपर जा सकते हैं। आने वाले सालों में MRF इन शेयर्स के साथ बेहद मुनाफा कमाने की लिस्ट में सबसे ऊपर बैठी हैं।

कितनी होगी शेयर की फ्यूचर शेयर प्राइस ?

MRF share price की कीमत की बात करे तो कंपनी के शेयर की कीमत एक लाख से पार जा चुकी हैं। भारत में ये उपलब्धि प्राप्त करने वाली MRF पहली कंपनी बन चुकी है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक अभी आने वाले समय में शेयर की कीमत 1,50,000 तक पहुंच सकती हैं।
नियर टर्म में कंपनी के शेयर कुल 1,15,000 तक पहुंच सकती हैं और दिवाली तक शेयर की कीमत 1,25,000 तक पहुंच सकती हैं। कंपनी के टार्गेट की बात करे तो कंपनी ने 2025 तक लगभग एक लाख दस हजार का टारगेट बनाया हुआ हैं।

क्या हैं एक्सपर्ट्स का कहना फ्यूचर प्राइस प्रिडिक्शन पर कहना ?

एक्सपर्ट्स का कहना हैं कि अभी शेयर की वैल्यू लगातार बढ़ती नजर आ रही हैं परिणाम तहत आगे शेयर्स में लगातार बढ़ौतरी होने की गुंजायश हैं। एक्सपर्ट्स ने कहा कि अभी शेयर्स काफी हाई वेल्यूएशन पर हैं और इस कारण ये स्टॉक महंगा हो सकता हैं। जिसके पास ये स्टॉक पहले से ही हैं वह काफी फायदे में रह सकता हैं।फ्यूचर प्राइस प्रिडिक्शन की बात करे तो ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि फ्यूचर में कंपनी के शेयर एक लाख दस हजार तक आसानी से पहुंच सकते हैं। 2025 तक का कंपनी टारगेट भी लगभग इतना ही हैं।

कैसे और कब बढ़ी शेयर की कीमत ?

कंपनी के शेयर काफ़ी समय से उठते नजर आ रहे थे। काफ़ी समय से ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि कंपनी के शेयर एक लाख की वैल्यू को पाकर इतिहास बना सकती हैं। मंगलवार 13 जून 2023 को आकर आखिरकार कंपनी के शेयर्स ने एक लाख की लिमिट को क्रॉस कर दिया। ऐसा माना जा रहा है कि शेयर की कीमत में बढ़ौतरी की वजह MRF के शेयर्स की शानदार वॉल्यूम हैं। इसके अलावा शेयर के कीमत के बढ़ने की वजह MRF के शेयर्स की ज्यादा बिक्री भी हैं। लोग काफी हद तक MRF के शेयर खरीद रहे हैं जिसकी वजह से उसकी मार्केट वैल्यू और शेयर प्राइस बढ़ते नजर आ रहे हैं। कंपनी पिछले समय से प्रॉफिट में चल रही हैं और आगे भी MRF के प्रॉफिट में रहने के आस नजर आ रहे हैं।इसी के साथ MRF उत्तम मूल्य टैग वाले शेयर में सबसे पहले नंबर पर आ गया हैं।

कौन हैं MRF के बाद बेस्ट रेटिड स्टॉक्स की सूंची में ?

एक लाख से ज्यादा शेयर की उचाइयों के MRF ने बेस्ट रेटिड स्टॉक्स की लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया हैं। उसके बाद दूसरे स्थान पर हनीवेल ऑटोमेशन हैं। इसके शेयर आज के समय में लगभग 41,671 के भाव से बेचे जा रहे हैं। बात करे तीसरे स्थान की तो वहां पेज इंडस्ट्रीज ने अपनी जगह बनाई हुई हैं। इसके शेयर लगभग 38,403 के भाव से बीचे जा रहे हैं। चौथे और पांचवे स्थान की बात करे तो वहां 3 एम इंडिया और एबोट इंडिया ने अपना स्थान बनाया हुआ हैं।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version