Home ट्रेंडिंग बड़ी खबर Nita Ambani Regines: रिलायंस इंडस्ट्रीज से नीता अंबानी का इस्तीफा, परिवार के...

Nita Ambani Regines: रिलायंस इंडस्ट्रीज से नीता अंबानी का इस्तीफा, परिवार के इन सद्स्यों को मिली ये जिम्मेदारी, जानें ये 8 खास बातें

Nita Amabani Regines: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से नीता अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है और अंबानी परिवार के बच्चों को जिम्मेदारी सौप दी गई है, आइए जानते हैं...

Nita Ambani Regines: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक पद से मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है, अंबानी परिवार के बच्चों को अलग-अलग विभागों की जिम्मेदारी सौप दी गई है, आइए जानते हैं..

Reliance Industries AGM 2023: नीता अंबानी RIL Board से बाहर, इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी

RIL AGM Mukesh Ambani Big Announcement: गणेश चतुर्थी के दिन मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा धमाका

1. नीता अंबानी का इस्तीफा

नीता अंबानी ने गैर कार्यकारी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। अब वह दूसरी जिम्मेदारियों पर ज्यादा फोकस करेंगी।

2. अनंत अंबानी

मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी रिलायंस के बोर्ड में शामिल किए गए हैं। वह न्यू एनर्जी बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं।

3. ईशा अंबानी

ईशा अंबानी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में शामिल हो गई हैं। वह प्रमुख रूप से रिटेल बिजनेस की कमाल संभाल रही हैं।

4. आकाश अंबानी

बड़े बेटे आकाश अंबानी भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में शामिल हो गए हैं। वह रिलायंस जियो की कमान संभाल रहे हैं।

5. मुकेश अंबानी का बिग प्लान

मुकेश अंबानी न्यू बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं। इसमें रिटेल, टेलीकॉम से लेकर न्यू एनर्जी में विस्तार की योजना है।

6. जियो एयरफाइबर होगा लॉन्च

Jio AirFiber को 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। जियो एयरफाइबर बिना किसी वायर के हवा में फाइबर जैसी स्पीड प्रोवाइड करता है।

7. नीता अंबानी अब यहां करेंगी फोकस

नीता अंबानी इस्तीफे के बाद अब रिलायंस फाउंडेशन पर ज्यादा फोकस करेंगी।

8. मुकेश अंबानी का बड़ा दावा

एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने पिछले 10 वर्षों में कुल मिलाकर 150 अरब डॉलर (करीब 12.4 लाख करोड़ रु) से अधिक का निवेश किया है​।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version