Pan Card Update: सावधान, पैन कार्डधारकों से सरकार चार्ज करेगी 1000 रुपये, ऐसे बचें

Pan Card Update: इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक ये सरकार ने काफी पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के आदेश दे दिए थे लिए कहा था। अगर ये काम नहीं किया है तो इसके लिए आपको जुर्माना देना पड़ सकता है।

Pan Card Update: पैन कार्ड सिर्फ बैंक से जुड़ा एक जरूरी आइटम नहीं है, इसकी जरूरत लेन देन में पड़ती है। पैन कार्ड का आपकी दिनचर्या में बेहद ज्यादा महत्व है। किसी भी तरह के वित्तीय लेन-देन में आपको इसी की ही जरूरत होती है। अब पैन कार्ड को लेकर एक बेहद ही जरूरी जानकारी सामने आई है और ये आपके लिए जानना बहुत जरूरी है नहीं तो आप पर जुर्माना लग सकता है। इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक ये सरकार ने काफी पहले पैन कार्ड को आधार से लिंक करने के आदेश दे दिए थे लिए कहा था। अगर ये काम नहीं किया है तो इसके लिए आपको जुर्माना देना पड़ सकता है।

Business Idea: तगड़ी कमाई और हाई डिमांड वाले बिजनेस में करें निवेश, सरकार से भी मिलेगी मदद

Pan Card Update: जरूरी है लिंक करना

CBT ने पहले ही क्लियर कर दिया है कि अगर आपका पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो आपका पैन कार्ड किसी भी काम का नहीं रहेगा। और आप जानते ही है कि कोई भी सरकारी और गैरसरकारी काम आप बिना पैन कार्ड के नहीं कर पाएंगे। पैन कार्ड को लिंक कराने की तारीख भी अब निकल चुकी है, इसलिए अब 1,000 रुपये जुर्माने के रुप में भुगतान कर पैन को आधार से लिंक करा सकते हैं।

जुर्माना कैसे भरें?

अगर अब आप पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने वाले है, तो आपको 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। और ऐसा आप NSDL पोर्टल पर पेमेंट करके ITNS 280 का प्रयोग करके ऐसा कर सकते हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की Tax Information Network website पर जाकर लेट फीस लगेगी उसके बाद आप इसका भुगतान कर सकते हैं।

लिंक की आखिरी तारीख

सरकार ने वैसे आधार कार्ड से पैन कार्ड जोड़ने की तारीख बढ़ा दी है, अब आप इसको 30 जून तक लिंक कर सकते है, तो आप सभी से अनुरोध है, कि अपने पैन कार्ड को जल्दी से लिंक करवा लें।

Electricity Bill Payment via WhatsApp: बिजली के बिल को अब वाट्सेएप से भरना आसान! जानें स्टेप्स

(तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।)

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles