PM Kisan 17th Installment Released : खुशखबरी! मोदी 3.0 सरकार का बड़ा फैसला, पीएम मोदी ने दी किसान योजना की 17वीं किस्त को हरी झंड़ी

PM Kisan 17th Installment Released : पीएम मोदी की 3.0 सरकार बनते ही किसान योजना की 17वीं किस्त को रिलीज जारी कर दी है। प्रधानमंत्री पद की शपथ के 16 घंटे के बाद उन्होंने इस 3.0 कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए है।

PM Kisan 17th Installment Released: सोमवार को पीएम मोदी ने विधिवत तरीके से प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभाला और उन्होंने कार्यभार संभालते ही पीएम किसान निधि सम्मान योजना से जुड़ी फाइल पर साइन कर दिए और पीएम किसान निधि सम्मान योजना की 17वीं किस्त को जारी कर दिया। प्रधानमंत्री पद की शपथ के 16 घंटे के बाद उन्होंने इस 3.0 कार्यकाल की अपनी पहली फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ लगातार तीसरी बार पद की शपथ ली थी। प्रधानमंत्री मोदी की इस योजना के अंतर्गत लगभग 20 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे, और इससे देश के 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा..

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ये भी कहा कि हमारी सरकार किसान कल्याण के प्रति पूरी तरह से समर्पित है। वह किसानों के कल्याण से जुड़े हुए सभी मुद्दों को विकास की ओर लेकर जाएंगे। आने वाले समय में किसानों के लिए और कृषि सेक्टर के लिए अधिक से अधिक काम करना चाहते हैं।

मोदी कैबिनेट में होंगे बड़े फैसले

रविवार को शपथ के बाद मोदी कैबिनेट ने सोमवार को दो अहम फैसले लिए और ये दोनों फैसले प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लिए गए हैं। मोदी कैबिनेट के पहली बैठक में पहले बड़ा फैसला के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो करोड़ अतिरिक्त घरों को मंजूरी मिलने की संभावना जताई जा रही है। दूसरे बड़ा फैसले के तहत इस योजना में लाभार्थियों को दी जाने वाली सहायता में करीब 50 फीसदी की वृद्धि की जा सकती है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में अपनी नई कैबिनेट के साथ तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले ली है। मोदी सरकार 3.0 में कुल मंत्रियों की संख्या 72 हैं, और इसमें 30 मंत्री कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे।

ये भी पढ़े- http://LIC INVESTMENT TIPS: बिना निवेश किए हर महीने होगी LIC से 80000 से अधिक की कमाई, बस करना होगा ये काम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles