Salary Tax Saving Tips: सैलरी स्ट्रक्चर में इस बदलाव से बचेगा टैक्स, सेव करने की जानें टिप्स यहां

Salary Tax Saving Tips: आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह सैलरी पर लगने वाले टैक्स को आप बचा सकते हैं, और कैसे आप ऐसा करके सेविंग कर सकते हैं...

Salary Tax Saving Tips: नौकरी वाले इंसान है, सैलरी लिमिटेड है तो आज हम आपको सैलरी रिस्ट्रक्चर करने की सुविधा का प्लान बताएंगे, जिन तरीकों को अपना कर आप अपनी सैलरी से टैक्स सेव कर सकते हैं। बता दें कि ज्यादातर लोग टैक्स बचाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान में रखकर टैक्स को बचा सकते हैं

Jio Cricket Plans: क्रिकेट लवर्स के लिए IPL 2023 से पहले जियो ने निकाला ऐसा प्लान, 3GB डेटा के साथ हर दिन ये फायदे

Salary Tax Saving Tips: टैक्स बचाना है तो अपनाएं ये टिप्स

सैलरीड इंसान हमेशा अपने दो पैसे बचाने की कोशिश करता है इसलिए आपको बता दें कि पैसे को खर्च करने से पहले अगर आप सैलरी वाले इंसान है, तो उसे बचाने के बारे में सोचता है। काफी लोगों टैक्स बचाने के बारे में पता तक नहीं होता इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आप अपना कैसे टैक्स को बचा सकते हैं। सैलरी से कमाए हुए पैसों में आप भी टैक्स बचाने का सोच रहे है तो आज हम आपको वहीं बताने जा रहे हैं।

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने से पहले आप भी अगर आपकी कंपनी भी आपको अपनी सैलरी की सीटीसी में कुछ बदलाव करने की सुविधा देती है तो आप कैसे टैक्स को सेव करेंगे।

Salary Tax Saving Tips: इन हैंड सैलरी पर कैसे लगेगा टैक्स ?

अगर आपकी कंपनी किसी जरूरी काम से आप को स्टेट से बाहर भेजती है तो आप कम पैसों को खर्च करके बिल कंपनी के नाम पर डालते हैं। कंपनी उसके बाद क्या करती है वो उस पैसे को आपकी हर महीने की मिलने वाली सैलरी में जोड़ देती है। यहां आपको लगेगा की आपका नुकसान नहीं हुआ है, जितना आपने खर्च किया उतने पैसे कंपनी ने आपको दे दिए। लेकिन जब आप इनकम टैक्स भरेंगे तो आपको उन सैलरी पर भी टैक्स देना होगा।

Salary Tax Saving Tips: एनपीएस में योगदान

सेक्शन 80 सीसीडी की बात करें तो आपकी जो भी बेसिक सैलरी है उस पर आप 10 प्रतिशत के बराबर की रकम का एनपीएस में योगदान करके  यह टैक्सफ्री हो जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करेंTwitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

- Advertisement -