2023 Top 4 Actress: ये हैं बॉलीवुड की टॉप 4 एक्ट्रेस, दो हैं 90ज की हीरोइन, K अक्षर से है चारों का नाम

2023 Top 4 Actress: आज भी बॉलीवुड की टॉप 4 एक्ट्रेस में 90 की दशक की एक्ट्रेस का नाम शामिल है। चारों एक्ट्रेस का बॉक्स ऑफिस पर लंबे समय से कब्जा बना हुआ है।

Bollywood 2023 Top 4 Actress: बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, कियारा आडवाणी जैसी कई हॉट एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। मगर कई हिट फिल्में देने के बाद भी इन एक्ट्रेस का बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर कब्जा नहीं हो पाया। आज भी बॉलीवुड की टॉप 4 एक्ट्रेस में 90 की दशक की एक्ट्रेस का नाम ही शामिल है। इन चारों एक्ट्रेस का बॉक्स ऑफिस पर लंबे समय से कब्जा बना हुआ है। अब आप सोच रहे होंगे कि 90ज का दौर तो खत्म हो चुका है, फिर आज के सिनेमा में रिटायर्ड एक्ट्रेस का कब्जा कैसे है। तो इसका जवाब ये है कि आज भी कोई एक्ट्रेस इन चार एक्ट्रेस का फिल्म रिकार्ड नहीं तोड़ पाया, जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर ये चार एक्ट्रेस छाईं हुईं हैं। आईए जानते हैं कि बॉलीवुड की टॉप 4 एक्ट्रेस कौन है जिनके नाम के से शुरू होते हैं…

सिनेमा आज का कब्जा 90ज एक्ट्रेस का

आज के सिनेमा में सुपरहिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस में दीपिका पादुकोण आलिया भट्ट और कृति सेनन जैसी एक्ट्रेस का नाम सबसे पहले आता है। मगर आपको यह बात हैरान कर देगी कि आज भी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर इन एक्ट्रेस का नहीं बल्कि 90 की दशक की हीरोइन का कब्जा है। आज भी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा 90 की दशक की इन एक्ट्रेस की फिल्म में दिखाई जाती हैं। बॉलीवुड की टॉप 4 एक्ट्रेस की अगर बात करें तो इस लिस्ट में जितनी भी एक्ट्रेस है उनके नाम K से शुरू होते हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले कैटरीना कैफ का नाम आता है, दूसरे नंबर पर कजोल हैं, तीसरे नंबर पर करीना कपूर खान आती है और चौथे नंबर पर करिश्मा कपूर का नाम शामिल है।

ये हैं 2023 की टॉप 4 एक्ट्रेस

साल 2023 के अंत में जारी हुए बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के अनुसार, हमेशा हिट बनी रहने वाली एक्ट्रेस (HIT COUNT ACTRESS ALL TIME) लिस्ट में कैटरीना कैफ, काजोल, करीना कपूर, करिश्मा कपूर का नाम है। जबकि पांचवे नंबर पर दीपिका पादुकोण का नाम है। वही आलिया भट्ट, कियारा आडवाणी, कृति सेनन का नाम 10 में कहीं नहीं है।

1. कैटरीना कैफ

‘हिट काउंट एक्ट्रेस ऑल टाइम’ यानी बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा हिट फिल्में देने वाली लिस्ट में कैटरीना का नाम नंबर वन पर है। 1 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर, 2 ब्लॉकबस्टर, 5 सुपरहिट और 6 हिट फिल्मों के साथ कैटरीना के खाते में कुल 14 अंक हैं।

2. काजोल

वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काजोल का नाम शामिल है। अब आप भी यह जान कर चौंक गए होंगे कि काजोल का नाम अब तक कैसे दूसरे नंबर पर है। दरअसल, काजोल के खाते में अब तक कुल 13 अंक हैं, जिसमें 2 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर, 1 सुपर ब्लॉकबस्टर, 2 ब्लॉकबस्टर, 5 सुपरहिट और 3 हिट फिल्में शामिल हैं।

3. करीना कपूर खान

अब बात करें करीना की तो उनका नाम इस लिस्ट में कीसरे नंबर पर है। हालांकि उनका अंक काजोल के बराबर यानी 13 ही है, लेकिन करीना के खाते में एक भी सुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं है। करीना के खाते में 2 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर, 3 ब्लॉकबस्टर, 3 सुपरहिट और 5 हिट फिल्में हैं।

4. करिश्मा कपूर

चौथे नंबर काबिज करिश्मा के भी काजोल और करीना की तरह कुल 13 नंबर है। लेकिन उनके खाते सिर्फ 1 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर, 2 ब्लॉकबस्टर, 6 सुपरहिट और 4 हिट फिल्में हैं।

कोई नहीं तोड़ पाएगा इस एक्ट्रेस का रिकॉर्ड

बॉलीवुड की चार टॉप एक्ट्रेस के नाम सुनकर अब आप ही सोच रहे होंगे कि आज भी सिनेमा में 90s की फिल्मों का ही राज है। 90 के दशक की एक्ट्रेस का काम आज भी सिनेमा में याद किया जाता है। इन एक्ट्रेस की फिल्में अपने समय से लेकर 2023 तक बॉक्स ऑफिस पर छाई रही हैं। एक्ट्रेस काजोल की दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे आज भी सबसे ज्यादा अच्छी जाने वाली फिल्म है। भाई करिश्मा कपूर की फिल्में भी आज लोग देखना काफी पसंद करते हैं। इनेक्टस ने ऐसे ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है जिनका युग कभी खत्म नहीं होगा। ऐसे में बॉलीवुड में इन एक्ट्रेस का रिकॉर्ड तोड़ना किसी के भी बस में नहीं है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles